AAj Tak Ki khabarCareer

ONGC Recruitment 2024: एईई समेत 25 पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन, मिलेगी 1.8 लाख सैलरी

ONGC Recruitment 2024: एईई समेत 25 पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन, मिलेगी 1.8 लाख सैलरी ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ONGC) जियोफिजिसिस्ट और एईई के पदों के लिए योग्य आवेदकों से आवेदन मांगे हैं। उल्लिखित अधिसूचना में कुल 25 पदों की घोषणा की गई है। ओएनजीसी भर्ती 2024 के लिए चयनित उम्मीदवार को 60000 रुपये से 180000 रुपये के बीच मासिक वेतन दिया जाएगा। ओएनजीसी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। साथ ही आवेदन करने के लिए आवेदक को पोस्ट ग्रेजुएशन, ग्रेजुएशन और एमटेक किया होना चाहिए।

Also Read:-  Business Idea कोई नहीं रोक पाएगा करोड़पति बनने से सालों-साल चलने वाला ये बिजनेस बस लाना होगा ये मशीन जाने डिटेल्स 

जियोफिजिसिस्ट और एईई पद के लिए उम्मीदवार का चयन इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट पर आधारित है। ओएनजीसी भर्ती 2024 के लिए पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवार ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 29 फरवरी 2024 से शुरू हो गए हैं और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 06 मार्च 24 है।

ओएनजीसी भर्ती 2024 के लिए आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ नीचे दी गई है। उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें पर क्लिक करके PDF डाउनलोड कर सकते हैं।

रिक्त पदों की संख्या

ओएनजीसी जियोफिजिक्स और एईई पद के लिए योग्य आवेदक 25 रिक्तियां के लिए आवेदन कर सकते हैं।

  • जियोफिजिसिस्ट- 03
  • एईई- 23

पात्रता मानदंड

आयु-सीमा: आवेदक की आयु 28 से 45 वर्ष होनी चाहिए। भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवार भूतपूर्व सैनिक या ओएनजीसी विभागीय (यदि लागू हो) या आरक्षित श्रेणी के लिए उपलब्ध आयु छूट का लाभ उठा सकते हैं। उम्मीदवार या तो विभागीय या भूतपूर्व सैनिक की छूट का लाभ उठा सकता है, लेकिन दोनों का नहीं।

शैक्षिक योग्यता: आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएशन, ग्रेजुएशन और एमटेक किया होना चाहिए।

आवेदन शुल्क

जनरल, ईडब्ल्यूएस, ओबीसी के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये जमा करना होगा। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी को शुल्क भुगतान से छूट दी गई है।

ONGC Recruitment 2024: एईई समेत 25 पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन, मिलेगी 1.8 लाख सैलरी

आवेदन कैसे करें?

  • सबसे पहले, आपको ONGC की आधिकारिक वेबसाइट [पर जाना होगा।
  • होमपेज पर, आपको “Careers” टैब दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें।
  • “Careers” पेज पर, आपको “Current Openings” का विकल्प दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें।
  • “Current Openings” पेज पर, आपको विभिन्न प्रकार के पदों की सूची दिखाई देगी। अपनी पसंद का पद चुनें और “Apply Now” बटन पर क्लिक करें।
  • यदि आपने पहले ONGC की वेबसाइट पर पंजीकरण नहीं किया है, तो आपको “New User” के रूप में पंजीकरण करना होगा। आपको अपना नाम, ईमेल पता, मोबाइल नंबर, और अन्य आवश्यक जानकारी दर्ज करनी होगी।
  • पंजीकरण करने के बाद, आपको ऑनलाइन आवेदन पत्र भरना होगा। आपको अपनी शैक्षिक योग्यता, कार्य अनुभव, और अन्य आवश्यक जानकारी दर्ज करनी होगी।
  • आपको अपनी शैक्षिक योग्यता, कार्य अनुभव, और अन्य आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना होगा।
  • आपको आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।
  • सभी जानकारी भरने और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने के बाद, आप अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

Also Read:-  मात्र 4,778 में होली धमाका ऑफर के साथ launch हुई Yamaha MT-15 की दनदनाते फीचर्स वाली धांसू बाइक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *