सरकारी योजना

MP NEWS today सीएम मोहन यादव का बड़ा फैसला,बोले प्रदेश का बदलेगा हर नक्शा,हर गांव और चौराहे पर लगेंगे CCTV

आप की जानकारी के लिए बता दे की अब हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश में आवश्यकता के मुताबित संभाग और जिलों की सीमाओं का पुर्ननिर्धारण किया जाये। जिसके लिये कमेटी बनाकर अध्ययन कराया जाये। अब ये कार्य की शुरूआत पायलट प्रोजेक्ट के रूप में इंदौर संभाग से की जाये। उसके साथ ही उन्होंने थानों की सीमाओं का पुर्ननिर्धारण भी शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। अब उन्होंने कहा कि उक्त प्रक्रिया में स्थानीय जनप्रतिनिधियों से भी विचार विमर्श किया जाये। MP NEWS today सीएम मोहन यादव का बड़ा फैसला,बोले प्रदेश का बदलेगा हर नक्शा,हर गांव और चौराहे पर लगेंगे CCTV




Madhya Pradesh Government news

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज इंदौर संभाग के खरगोन में आयोजित संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। इस बैठक में उन्होंने संभाग में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति के साथ ही कानून व्यवस्था की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि संभाग स्तरीय समीक्षा बैठकों के बाद अब जिला स्तर पर भी इस और की समीक्षा बैठकें आयोजित की जायेंगी। बैठक में मुख्य सचिव श्रीमती वीरा राणा और डीजीपी श्री सुधीर कुमार सक्सेना वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े। अब ये बैठक में मंत्रीगण श्री तुलसीराम सिलावट, श्री विजय शाह, सुश्री निर्मला भूरिया तथा श्री नागर सिंह चौहान सहित संभाग के सांसदगण, विधायकगण, स्थानीय निकायों के महापौर और अध्यक्षों सहित प्रशासन और पुलिस के अधिकारीगण मौजूद थे। बैठक में मुख्यमंत्री जी द्वारा इंदौर संभाग के लिये बनाये गये प्रभारी अपर मुख्य सचिव श्री मलय श्रीवास्तव तथा पुलिस के नोडल अधिकारी अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री जयदीप प्रसाद भी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Indore division level review meeting

अब ये बैठक में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में पुलिस का अपना बैंड होना चाहिये। जिसके लिये प्रदेश में कार्यवाही प्रारंभ कर दी गई है। अब उन्होंने निर्देश दिए कि पुलिस बैंड में पर्याप्त संख्या में सदस्य रहें। ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। जिसके लिये सहमति के आधार पर होमगार्ड के जवानों को भी पुलिस बैंड में शामिल किया जाये। पर्याप्त संख्या में सहमति नहीं मिलने पर होमगार्ड में बैंड वादकों को भर्ती किया जाये। उन्होंने कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान निर्देश दिये कि थानों की सीमाओं के पुर्ननिर्धारण का कार्य जनप्रतिनिधियों के सुझाव के आधार पर शीघ्र पूरा कर लिया जाये। अब इसके लिये जिला स्तर पर कमेटी बनाकर कार्यवाही की जाये। यह कार्य निर्धारित किया गया है।

हर गांव के चौराहे पर सीसीटीवी कैमरे लगेंगे

MP NEWS today सीएम मोहन यादव का बड़ा फैसला,बोले प्रदेश का बदलेगा हर नक्शा,हर गांव और चौराहे पर लगेंगे CCTV .डॉ. यादव ने कहा कि अपराधों पर प्रभावी निगरानी एवं अपराधों की ट्रेसिंग के लिये अब गॉवों के प्रमुख चौराहों और सार्वजनिक स्थानों पर भी पंचायतों के माध्यम से सीसीटीवी कैमरे लगवाये जायें। अब शहरों में सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाई जाने के भी निर्देश दिये।
बैठक में मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि आगामी सिंहस्थ के मद्देनजर ओंकारेश्वर में नये घाट निर्माण और दर्शन की सुलभ व्यवस्था के लिये कार्ययोजना बनायी जाये। उन्होंने दर्शनार्थियों की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाने के भी निर्देश दिये। बैठक में प्रत्येक जिलों में साइबर थानों की स्थापना पर भी चर्चा की गई।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से पूछा- डीजे वाले बाबू चुप हुए या नहीं

बैठक में जनप्रतिनिधियों ने डीजे तथा ध्वनि विस्तारक यंत्रों के अनियंत्रित प्रयोग के प्रतिबंध को प्रभावी रूप से पालन कराने के लिये की गई कार्यवाहियों की समीक्षा भी की गई। जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा इस संबंध में लिये गये निर्णयों की सराहना की। अब उन्होंने इस कार्य को आम जन की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिये बेहतर कदम बताया। बैठक में मुख्यमंत्री डॉ. यादव सभी जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे विकास कार्यों के लिये प्रस्ताव बनाकर अपने जिलों के कलेक्टरों के माध्यमों से शीघ्र भिजवाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *