Automobile

छोटा पैक बड़ा धमाल के साथ मार्केट में आ रही Mahindra Thar की धाकड़ गाड़ी,अजब-गजब फीचर्स और शानदार माइलेज के साथ

आप को बता दे की अब हमारे मार्किट में युवाओं की पसंदीदा ऑफरोडर SUV महिंद्रा थार को महिंद्रा ने नए इंजन के साथ लाने का फैसला कर लिया है। अब ये महिंद्रा थार का मुकाबला फोर्स गुरखा से है। जो 2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ आती है। अब ये एसयूवी भी एक ऑफरोडर व्हीकल है। अब हमारे भारत देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा बहुत ही जल्दी ही अपनी पॉपुलर एसयूवी थार को नया इंजन देने जा रही है।

छोटा पैक बड़ा धमाल के साथ मार्केट में आ रही Mahindra Thar की धाकड़ गाड़ी,अजब-गजब फीचर्स और शानदार माइलेज के साथ

Mahindra ने जनवरी में ही उसका रियर व्हील ड्राइव वेरिएंट लॉन्च भी कर दिया था। अब ये महिंद्रा अपनी थार ऑफरोडर में नए रियर ड्राइविंग एमिशन नॉर्म्स या bs5 फेस टू के हिसाब से नया इंजन देने जा रही है। अब ये महिंद्रा थार को नए इंजन के साथ बहुत ही जल्दी ही लांच कर दी जा रही है।

Mahindra की थार में मिलने वाला नया इंजन 1 अप्रैल से हमारे भारत देश भर में लागू होने वाले नए रियल ड्राइविंग इमिशन नॉर्म्स (RDE) के मुताबित अपडेट किया जा रहा है। उसी के मुताबित सभी कंपनियां अपनी गाड़ियों के इंजन को नए मानदंडों के मुताबित अपडेट कर रही हैं।

इंटरनेट पर Mahindra Thar की लीक तस्वीरों को देखकर यह पता चलता है। अब ये थार में जल्द ही नए RDE मानदंडों के मुताबित अपडेट इंजन मिल सकते हैं। अब ये Mahindra Thar के ये नए इंजन E20 फ्यूल पर काम करने के लिए भी तैयार हो सकते हैं। आप को बता दे की अब ये थार की जो जानकारी सोशल मीडिया पर लीक हुई है। जिसके मुताबिक Mahindra थार को नए इंजन के साथ पेट्रोल और डीजल ईंजन के विकल्प के साथ लॉन्च किया जा सकता है। अब ये नई mahindra thar को इथनॉल के साथ भी चलाया जा सकेगा।

चश्मे का नम्बर बढ़ाने आ रहा OnePlus का ये 5G स्मार्टफोन, कम कीमत के साथ बेस्ट कैमरा कॉलिटी

आप को बता दे की अब ये महिंद्रा ने अपनी थार एसयूवी की दीवानगी को देखते हुए कुछ दिन पहले ही इसका एक सस्ता वेरिएंट लॉन्च किया था ,जिसके पहले mahindra थार सिर्फ 4X4 ड्राइव सुविधा के साथ आती थी। अब वहीं नई थार को 4X2 सेटअप के साथ लाया गया है। इस और अब थार रियर व्हील ड्राइव (RWD) और फोर व्हील ड्राइव (4WD) दोनों ऑप्शन में बाजार में मिल रही है।],अब ये नई Mahindra Thar 2WD की रेंज 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से चालू होती है। अब ये थार का इंट्रोडक्टरी प्राइस है, जो शुरुआती 10 हजार बुकिंग पर ही लागू था।

Desi Jugaad: इस वीडियो देखने के बाद आप भी बोलोगे इसे कहते है असली इंडियन देशी जुगाड़
Mahindra Thar के 4×4 वेरिएंट में 2.2 लीटर डीजल और 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है। जिसे मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। अब ये Thar के रियल व्हील ड्राइव वेरिएंट में एक 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलता है। जो 117 bhp की पावर और 300 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में भी सफल होता है। अब ये Thar एसयूवी के साथ ही Mahindra बहुत ही जल्दी अपनी अन्य कारों को भी नए RDE मानदंडों के मुताबित अपडेट करने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button