सरकारी योजना

LPG Gas New Rule 2024 नए साल में सरकार ने एलपीजी गैस सिलेंडर वालों के लिए किया बड़ा ऐलान जाने खबर  

 आप की जानकारी के लिए बता दे की जिस हिसाब से हमारे भारत देश में एलपीजी गैस लाभार्थी हैं। उस हिसाब से देखा जाए तो सिलेंडर भी उतना महंगा है। पिछले कई सालों से देखा जाए तो लगातार सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। अब ये गंभीर समस्या है। इसको लेकर लगातार विपक्ष की ओर से मोदी सरकार पर निशाना साधा जाता है। जो कि एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी करने का क्या कारण है। अब मोदी सरकार की और से एक बड़ा घोषणा किया गया है। अब आपको एलपीजी गैस सिलेंडर 450 रुपए में मिलेंगे आईए जानते हैं। पूरी खबर विस्तार से।LPG Gas New Rule 2024 नए साल में सरकार ने एलपीजी गैस सिलेंडर वालों के लिए किया बड़ा ऐलान जाने खबर।




 LPG Gas Cylinder New Rule

दरअसल आप को बता दे की अब ये उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को एलपीजी गैस सिलेंडर की रेंज में कमी देखने को मिलेगी। 1 जनवरी 2024 से एलपीजी गैस सिलेंडर की रेंज ₹450 में मिलेगी। यह सिर्फ उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को मिलेगा।

आप सभी को बता दे की उज्ज्वला योजना के तहत राजस्थान में लाभार्थियों को मात्र ₹500 के अंदर गैस सिलेंडर भी प्राप्त की जा रही है।

गैस सिलेंडर की कीमत में आज से हुआ बदलाव।

आप सभी को पता होगा ही की प्रत्येक मंथ के 1 तारीख को एलपीजी गैस सिलेंडर के नए दाम को लागू किए जाते हैं। ऐसे में गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं के लिए एक अच्छी खबर है। आप को बता दे की अब सरकारी मोबाइल कंपनियों की और से घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर यानी की 14KG वाले गैस सिलेंडर की रेंज में कोई चेंज नहीं किया जा रहा है।

16GB रैम और 5800mAh की powerful बैटरी के साथ होने जा रहा लॉन्च Honor X50 GT का फोन,

LPG Gas New Rule 2024 नए साल में सरकार ने एलपीजी गैस सिलेंडर वालों के लिए किया बड़ा ऐलान जाने खबर। आप सभी को बता दे की बीते महीने 30 अगस्त को केंद्र सरकार की और से घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर में भारी कटौती ₹200 के साथ की थी। उसके बाद सब्सिडी ₹200 भी ऐड किया था।

Oneplus का चचेरा भाई बनकर मार्केट में आ रहा Vivo का 5G स्मार्टफोन,मात्र 8000 में बैटरी भी मिलेंगी पावरफूल

आज देश के महानगरों में 19 किलो वाले गैस सिलेंडर के नए दाम

1 महीने में कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में दूसरी बार गिरावट देखने को मिली है। अब हमारे भारत देश की राजधानी दिल्ली में कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम घटकर 1755 रुपए हो गए हैं। अब ये कोलकाता में गैस सिलेंडर की रेंज में 50 पैसे की तेजी देखने को मिली है। और कोलकाता मे 19 किलो वाला एलपीजी गैस सिलेंडर 1869 में मिल रही है। मुंबई में कमर्शियल गैस सिलेंडर 1708 रुपए सस्ते होकर मिल रही है। जबकि चेन्नई में कमर्शियल गैस सिलेंडर 1924 सस्ते होकर बिक रही है।

विधवा पेंशन योजना 2024 CM मोहन यादव ने विधवा पेंशन वालों के लिए किया बड़ा ऐलान अब विधवा महिलाओं को मिलेगी 1500 रूपये प्रतिमाह पेंशन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button