सरकारी योजना

अब इन उपभोक्ता को मिलेगा LPG Gas cylinder का लाभ जानें नया रेट

अब इन उपभोक्ता को मिलेगा LPG Gas cylinder का लाभ जानें नया रेट। जानकारी के लिए बता दे की आज कल नया फाइनेंशयल ईयर चालू किया जा रहा है। जिसके पहले दिन से ही नियमों में चेंज भी किया जायेगा। अब PM Ujjwala Scheme के नियमों में बहुत से चेंज भी कराये है। अब ये फाइनेंशियल ईयर 2024 से 2025 के टाइम में ये स्कीम के लाभार्थियों को एलपीजी सिलेंडर पर 300 रुपये की छूटदी जायगी।




जानें कितनी होगी कीमत

PM Ujjwala Scheme के लाभार्थियों को एक वर्ष में 12 सिलेंडर पर सब्सिडी भी उपलब्ध कराई जाएगी। अब ये छूट हर एक सिलेंडर पर 300 रुपये दी जायगी। साथ ही ये सब्सिडी सीधे पात्र लोगों के बैंक खाते में डाली जाएगी।

टॉप क्लास फीचर्स के साथ कुछ ही पैसो में घर लाये Bajaj Pulsar N160 की फर्राटेदार फीचर्स वाली बाइक

अब ग्राहकों को भारत देश की राजधानी दिल्ली में ये सिलेंडर 803 रुपये में दिया जा रहा है। जो PM Ujjwala Scheme के लाभार्थियों को सिलेंडर 300 रुपये से कम में दिया जायेगा।अब सरकार ने मई 2016 में PM Ujjwala Scheme को चलौ किया था। जिसमें 10.27 करोड़ से अधिक लोग भी इसका फायदा उठा रहे हैं।

कॉमर्शियल LPG Gas cylinder मिली राहत

LPG Gas cylinder होटलों और रेस्तरॉ में उपयोग होने वाले कॉमर्शियल LPG cylinder की दरों में 31 रुपये की कमी बताई जा रही है। अब ये कमी से 19 किलो वाला एक LPG Gas cylinder 1764.50 रुपये का हो चूका है।

26kmpl माइलेज के साथ launch हुई 7-Seater वाली Toyota Rumion की बमबाट फीचर्स से उड़ाएगा गर्दा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *