Automobile

लालंटोप फीचर्स के साथ बाजार में पेश हुई नई Mahindra Scorpio N ब्लैक एडिशन के साथ

लालंटोप फीचर्स के साथ बाजार में पेश हुई नई Mahindra Scorpio N ब्लैक एडिशन के साथ

लालंटोप फीचर्स के साथ बाजार में पेश हुई नई Mahindra Scorpio N ब्लैक एडिशन के साथ Mahindra Scorpio N 2024: हाल ही में महिंद्रा स्कॉर्पियो एन की कीमतों में 39,300 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है. इसके अलावा कंपनी ने प्रोडक्शन कॉस्ट कम करने के लिए कुछ ठोस कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. महिंद्रा ने स्कॉर्पियो के कुछ फीचर्स को अपडेट किया है. आइए देखें इस एसयूवी में अब क्या बदल गया है.





गौरतलब है कि बीते साल जब महिंद्रा ने स्कॉर्पियो-एन के लिए बुकिंग लेनी शुरू की थी तो पहले आधा घंटे में ही एक लाख यूनिट्स बुक हो चुकी थीं. तब इसे 11.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था लेकिन फिर कीमतों में बढ़ोतरी की गई और अब इसकी शुरुआती कीमत 13.05 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है, यह इसके बेस वेरिएंट Z2 (पेट्रोल, मैनुअल) की कीमत है. मौजूदा समय में इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 24.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. यह 6-सीटर और 7-सीटर लेआउट में उपलब्ध है.

यह भी पढ़े:- IPS LCD डिस्प्ले के साथ Vivo Y28 का 5G मार्केट में मचायेंगा धूम ताबातोड़ फीचर्स के साथ

Mahindra Scorpio-N SUV को बिल्कुल नए आर्किटेक्चर पर तैयार किया गया है। महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन डीजल और पेट्रोल पावरट्रेन के साथ पांच ट्रिम विकल्पों में उपलब्ध है। इस एसयूवी के सभी वैरिएंट्स में टू-व्हील ड्राइव के साथ-साथ ऑल-व्हील ड्राइव का भी ऑप्शन मिलता है। एसयूवी ने 30 जुलाई 2022 को बुकिंग शुरू होने के 30 मिनट से भी कम समय में एक लाख से ज्यादा बुकिंग हासिल करके एक रिकॉर्ड कायम किया था।

लालंटोप फीचर्स के साथ बाजार में पेश हुई नई Mahindra Scorpio N ब्लैक एडिशन के साथ

कार बिक्री की इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर महिंद्रा बोलेरो रही। महिंद्रा बोलेरो ने बीते महीने कुल 9,537 यूनिट एसयूवी की बिक्री की। जबकि ठीक 1 साल पहले यानी अप्रैल 2023 में महिंद्रा बोलेरो ने कुल 9,054 यूनिट एसयूवी की बिक्री की थी। इस दौरान महिंद्रा बोलेरो की बिक्री में सालाना आधार पर 5.33 पर्सेंट की बढ़ोतरी देखी गई। कार बिक्री की इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर महिंद्रा थार रही। महिंद्रा थार ने बीते महीने कुल 6,160 यूनिट एसयूवी की बिक्री की। जबकि ठीक 1 साल पहले यानी अप्रैल, 2023 में महिंद्रा थार ने कुल 5,302 यूनिट एसयूवी की बिक्री की थी। इस दौरान महिंद्रा थार की बिक्री में 16.18 पर्सेंट की बढ़ोतरी देखी गई।

यह भी पढ़े:- Kia ने लॉन्च की अपनी अतरंगी रूप वाली न्यू Kia Sorento की जबरदस्त कार

टाटा सफारी जबरदस्त फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के साथ आती है. इसमें प्रोजेक्टर LED हेडलाइट्स, डुअल-टोन व्हील, कनेक्टेड टाइप LED टेललैंप जैसे फीचर्स के साथ आती है. इसमें 6/7 सीटर ऑप्शन, 12.3 इंच इंफोटेनमेंट पैनल जैसी खूबियां भी मिलेगी. इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीम 16.19 लाख रुपये है.

Mahindra Scorpio-N को दो इंजन विकल्पों के साथ बेचा जा रहा है. इसका 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन 132PS/300Nm पावर आउटपुट और 175PS/370Nm (AT के साथ 400 Nm) पावर आउटपुट दे सकता है. वहीं, 2.0-लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 203PS पावर और 370 Nm पीक टॉर्क (AT के साथ 380Nm) जनरेट करता है. इसमें रियर-व्हील ड्राइव (RWD) सेटअप स्टैंडर्ड आता है जबकि डीजल इंजन में 4WD कॉन्फ़िगरेशन का ऑप्शन भी मिलता है.

यह भी पढ़े:- नए फीचर्स के साथ मार्केट में उछल कूद करने आ गया Samsung Galaxy S22 का 5G स्मार्टफोन

दमदार एसयूवी के तौर पर फेमस जीप कंपास में DRLs के साथ स्वैप्ट-बैक LED हेडलाइट्स, डिजाइनल व्हील, व्रैप अराउंड LED टेललैंप जैसे फीचर्स हैं. दूसरी खूबियों के तौर पर डुअल-टोन डैशबोर्ड, पैनोरमिक सनरूफ, 10.1 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल हैं. इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 20.69 लाख रुपये है.

लालंटोप फीचर्स के साथ बाजार में पेश हुई नई Mahindra Scorpio N ब्लैक एडिशन के साथ

Mahindra Scorpio-N मॉडल के लगभग सभी वैरिएंट की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है, जो 15,000 रुपये से शुरू होकर 1 लाख रुपये से ज्यादा तक जाती है। सबसे बड़ी बढ़ोतरी Z8 4WD वैरिएंट पर 7-सीटर और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ की गई है। यह वैरिएंट, जो पहले 19.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर आता था, अब इसके लिए 1.01 लाख रुपये ज्यादा खर्च करने पड़ेंगे और इसकी कीमत 20.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी। 7-सीटर और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले टॉप-एंड वैरिएंट Z8 L 4WD की कीमत सबसे कम बढ़ाई गई है और इसकी एक्स-शोरूम कीमत 24.05 लाख रुपये होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *