Automobile

Kia ने लॉन्च की अपनी अतरंगी रूप वाली न्यू Kia Sorento की जबरदस्त कार

Kia ने लॉन्च की अपनी अतरंगी रूप वाली न्यू Kia Sorento की जबरदस्त कार

Kia ने लॉन्च की अपनी अतरंगी रूप वाली न्यू Kia Sorento की जबरदस्त कार Kia India अपने व्हीकल लाइन-अप को अपडेट करने में लगी है, कंपनी जल्द ही बाजार में अपने बेस्ट सेलिंग एसयूवी Kia Seltos के नए फेसलिफ्ट मॉडल को पेश करेगी. अब ख़बर आ रही है कि कंपनी आगामी ऑटो एक्सपो (2023 Auto Expo) में अपनी नई 7-सीटर एसयूवी Kia Sorento को भी पेश कर कर सकती है. तीन पंक्तियों वाली इस एसयूवी का फोर्थ जेनरेशन मॉडल मौजूदा समय में ग्लोबल मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है. आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी को ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित कर कंपनी संभवत: भारतीय ग्राहकों के बीच इसकी संभावनाओं का मुल्यांकन करना चाहती है.





Kia Sorento New Car भारतीय बाजार में जब भी फोर व्हीलर की बात होती है तो Maruti और Tata motors का नाम सबसे पहले आता है। मगर इस बार Kia Sorento ने अपनी एक नई मॉडल को लॉन्च करके सभी का ध्यान अपने और आकर्षित कर लिया है। अगर आप भी अपने लिए एक फोर व्हीलर लेने की सोच रहे हैं तो एक बार यहां दी गई डिटेल्स को जरूर पढ़ें।

यह भी पढ़े:- नए फीचर्स के साथ मार्केट में उछल कूद करने आ गया Samsung Galaxy S22 का 5G स्मार्टफोन

2024 Kia Sorento के इंटीरियर को एक अलग थीम के साथ नया डैशबोर्ड लेआउट मिलता है। इसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट स्क्रीन के लिए ट्विन 12.3 इंच डिस्प्ले हैं। इसमें सेंटर कंसोल पर नए रोटरी गियर सेलेक्टर के साथ नए सर्कुलर एयर-कॉन वेंट भी मिलते हैं। फीचर्स की बात करें तो नई सोरेंटो में एक फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन सिस्टम है, जो कार के सेंट्रल कंसोल पर स्थित है।

Kia ने लॉन्च की अपनी अतरंगी रूप वाली न्यू Kia Sorento की जबरदस्त कार

कंपनी ने अभी तक अपनी गाड़ी को लॉन्च नहीं किया है। मीडिया रिपोर्ट में चल रही चर्चाओं के अनुसार यह गाड़ी भारत में वर्ष 2024 के अंत तक लांच की जा सकती है। इस गाड़ी की संभावित कीमत भारत में 25 लाख रुपए के आसपास हो सकते हैं।

 

ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध Sorento एसयूवी में कंपनी ने 1.6 लीटर की क्षमता का टर्बो-पेट्रोल हाइब्रिड इंजन इस्तेमाल किया गया है, जो कि 44.2kW की क्षमता के इलेक्ट्रिक मोटर और 1.49kW के लिथियम बैटरी पैक के साथ आता है. इसका इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर संयुक्त रूप से 230hp की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करते हैं.इसके अलावा ये एसयूवी 2.5 लीटर नॉन हाइब्रिड वेरिएंट में भी आती है, जिसका इंजन 191hp की पावर और 246Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसके अलावा ये एसयूवी डीजल इंजन विकल्प के साथ भी आती है, जिसमें 2.2 लीटर डीजल इंजन दिया गया है, जो कि 202hp की पावर जेनरेट करता है. ये इंजन ऑप्शन ग्लोबल मार्केट के लिए है.

यह भी पढ़े:- Bajaj ने पेश की अपनी कड़ाके दार फीचर्स वाली Bajaj Pulsar NS160 की नई जबरदस्त बाइक

बताया जा रहा है। कि Kia Sorento में पावरफुल इंजन लगाने की तैयारी है। इस गाड़ी में 3298 सीसी के दमदार इंजन का प्रयोग किया जाएगा। जो 230 एचपी की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जेनरेट बहुत ही आराम से कर सकती है। इसके अलावा 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का सपोर्ट भी दिया जाएगा।

 

Kia Sorento के नाम को आप लोग तो भली-भांति जानते होंगे। क्योंकि यह नाम एक ऑटो सेक्टर की बाजार में सबसे प्रसिद्ध नाम मानी जाती है। और भारतीय ग्राहक भी इसे खूब पसंद करते हैं। ये कंपनी हर साल अपनी नई-नई सेगमेंट की कार को लॉन्च करती है। जिसमें आपको कई एडवांस फीचर्स कई बेहतरीन डिजाइन और तगड़ा माइलेज देखने को मिलता होगा। और आज के समय में भी ये कंपनी अपनी एक नई कार को मार्केट में उतरने की तैयारी में लगी हुई है। उसका नाम Kia Sorento हैं।

यह भी पढ़े:- Bollywood की Aishwarya Rai को आखिर क्यों गंदा बनना पढ़ता था और कपड़े फाड़ना पढ़ते थे

पावरट्रेन विकल्पों की बात करें तो नई सोरेंटो को कई इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। इसमें 2.5L NA पेट्रोल, 2.0L टर्बो पेट्रोल, 2.2L डीजल, 1.6L माइल्ड-हाइब्रिड और 1.6L प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन शामिल है। इस एसयूवी को 2WD और AWD विकल्पों के साथ पेश किए जानी की योजना है।

Kia ने लॉन्च की अपनी अतरंगी रूप वाली न्यू Kia Sorento की जबरदस्त कार

अगर हम बात करें इस गाड़ी में मिलने वाले फीचर्स की तो बता दे कि यह बहुत ही शानदार गाड़ी है जिसमें आपको वेंटीलेटर सीट और पैनोमेरिकल सनरूफ जैसे कई फीचर्स मिलेंगे। सबसे पहले तो आपको सॉफ्ट टच सेट ओं वॉयरलैस चार्जिंग के साथ-साथ बेस्ट म्यूजिक सिस्टम दिया जा रहा है। इसके अलावे एंबिएंट लाइटिंग और मल्टी जॉन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button