शिक्षा

HPCL Bharti 2024: 200 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए आवेदन की जानकारी आयु सीमा और योग्यता

HPCL Bharti 2024: 200 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए आवेदन की जानकारी आयु सीमा और योग्यता

HPCL Bharti 2024: 200 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए आवेदन की जानकारी आयु सीमा और योग्यता। हिंदुस्तान पैट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से कई सारे पदों के लिए रिक्त किया जारी कर दी गई है जितने भी इच्छुक उम्मीदवार है आसानी से आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन पूर्ण कर सकते हैं और अपने पसंदीदा नौकरी को हासिल कर सकते हैं। हिंदुस्तान पेट्रोलियम की ओर से कई सारे पदों पर भर्तियां मिलने वाली है यहां पर आपको केमिकल इंजीनियर से लेकर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर जैसे विभिन्न पदों पर रिक्तियां मिल जाएगी चलिए जानते हैं इसकी जानकारी।



हिंदुस्तान पैट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से आवेदन करने का आखिरी मौका दिया जा रहा है इस नौकरी से जुड़ने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपने आवेदन को पूर्ण कर सकते हैं तथा भर्ती अभियान के माध्यम से लगभग 200 से अधिक पदों पर भर्तियां पूर्ण की जाएगी।

HPCL Bharti 2024: 200 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए आवेदन की जानकारी आयु सीमा और योग्यता

HPCL Bharti 2024

इस वैकेंसी में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 25 वर्ष की रखी गई है और अधिकतम 45 वर्ष की होना आवश्यक है तथा इंजीनियरिंग पदों के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा लगभग 25 वर्ष की होने वाली है साथ ही संबंधित क्षेत्र में सभी उम्मीदवारों को 4 साल का फुल टाइम कोर्स इंजीनियरिंग डिग्री होना आवश्यक है साथ ही क्वालिटी कंट्रोल ऑफीसर के लिए आपको केमिस्ट्री में 2 वर्ष का अनुभव और डिग्री होना आवश्यक है।

HPCL Recruitment 2024: चयन प्रक्रिया और वेतन

अभ्यर्थियों को सबसे पहले कंप्यूटर की परीक्षा पूर्ण करनी होगी इसके बाद आपसे साक्षात्कार किया जाएगा साथ ही ग्रुप डिस्कशन में सम्मिलित होने के बाद आप सभी के दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा और मेडिकल एग्जामिनेशन हो जाने के बाद आपका चयन होगा। इसके अतिरिक्त सैलरी की बात करी जाए तो आपको हर महीने इंजीनियरिंग के पदों पर₹50000 से लेकर 160000 रुपए तक की सैलरी दी जाएगी और सीनियर ऑफिसर वेतन के लिए ₹60000 से लेकर 180000 तक की राशि दी जाएगी इसके अतिरिक्त सीनियर मैनेजर हेतु ₹90000 से लेकर 240000 रुपए तक की सैलरी उपलब्ध कराई जाएगी।

HPCL Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

इच्छुक उम्मीदवार भर्ती में सम्मिलित होने के लिए निश्चित तौर पर आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है साथ ही जनरल एवं ओबीसी कैटेगरी वाले सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदनशील को 1180 रुपए का होने वाला है और एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 0 है। इससे संबंधित अधिक जानकारी आपको इसके अधिकारी की वेबसाइट पर मिल जाएगी।

HPCL Recruitment 2024: कैसे करें आवेदन

आप भी हिंदुस्तान पैट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड से जुड़ना चाहते हैं और नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको इसके अधिकारी वेबसाइट के माध्यम से जाकर अपना आवेदन पूर्ण करना होगा जहां पर आपको सभी महत्वपूर्ण जानकारियां लिंक और पात्रता के साथ सभी दस्तावेजों की जानकारी दी गई है आप आसानी से अपने दस्तावेजों के माध्यम से यह आवेदन कर सकते हैं।

Kisan News Update 2024: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, इतने करोड़ रुपये का कर्ज किया माफ, जानिए जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *