Automobile

Honda Activa Ev स्कूटर आ रहा है 250km रेंज के साथ, अब Ola का खेल होगा ख़त्म

Honda Activa Ev स्कूटर आ रहा है 250km रेंज के साथ, अब Ola का खेल होगा ख़त्म

Honda Activa Ev स्कूटर आ रहा है 250km रेंज के साथ, अब Ola का खेल होगा ख़त्म Honda Activa EV जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी, होंडा अब अपनी एक सबसे प्रसिद्ध स्कूटर को इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन के साथ नए अवतार में भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली है। हालांकि इसको लेकर के होंडा ने आधिकारिक तौर पर अभी तक किसी प्रकार का कोई भी बयान नहीं दिया है।




लेकिन तमाम मीडिया रिपोर्ट्स और कंपनी के सूत्रों द्वारा यह बात कहा जा रहा है कि कंपनी की सबसे प्रसिद्ध स्कूटर एक्टिवा (Honda Activa EV) अब ग्राहक को इलेक्ट्रिक वरिएंट में भी देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन वाले वेरिएंट को लांच किया जाएगा। लेकिन इसके फ्यूल वेरिएंट यानी कि पेट्रोल वाली इंजन को बंद नहीं किया जाएगा।

Honda Activa Ev स्कूटर आ रहा है 250km रेंज के साथ, अब Ola का खेल होगा ख़त्म 

यह भी पढ़े: Mahindra Thar 5-Door SUV के आते ही मारुती जिम्नी और Scorpio का खेल होगा ख़त्म, मिलेंगे शानदार फीचर्स और माइलेज

Honda Activa EV 

फिलहाल, आगे की खबर में हम आपको कंपनी की आने वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में तमाम जानकारियां देने वाले हैं। जैसा कि आपके ऊपर ही बताया गया है यह सभी जानकारी फिलहाल मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से दी जा रही है। कहा जा रहा है कि कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी सारी लेटेस्ट चीजे देखने को मिल सकती है। क्योंकि यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाली है इसलिए भी इसमें तमाम तरीके की नई-नई चीजे दी जा सकती है।

Honda Activa EV की डिज़ाइन कैसी होगी what will the design be like

यह भी पढ़े: Husqvarna Svartpilen 401 अब 2024 में जल्द लांच हो सकती है himalayan 450 की छुट्टी करने

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के द्वारा कहा जा रहा है कि इसकी डिजाइन मौजूदा मॉडल से ही प्रेरित हो सकती है। लेकिन इसमें काफी सारी नई चीजे जोड़ी जा सकती है, तो वहीं कुछ सूत्रों का मानना है कि इसके डिजाइन को पूरे तरीके से बदला जा सकता है। और इसमें सभी नई चीजों का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Honda Activa EV की बैटरी और रेंज Battery and range

Honda Activa EV में आपको 4 kwh की बैटरी क्षमता दी जा सकती है। इस बैटरी को 0 से 80% तक चार्ज होने में लगभग चार से पांच घंटे का समय लग सकता है। और इतने चार्जिंग के साथ यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लगभग 110 किलोमीटर की रेंज तय कर सकती है। हालांकि, इसकी रेंज इसके राइडिंग मोड पर भी निर्भर कर सकती है।

Honda Activa Ev स्कूटर आ रहा है 250km रेंज के साथ, अब Ola का खेल होगा ख़त्म 

यह भी पढ़े: Apache RTR से भी धाकड़ लुक और दमदार इंजन के साथ आ रही है Honda SP 160, कीमत होगी स्प्लेंडर जैसी

Honda Activa EV की कीमत Price

Honda Activa Ev स्कूटर आ रहा है 250km रेंज के साथ, अब Ola का खेल होगा ख़त्म होंडा मोटर कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर कहा जा रहा है कि इसे फिलहाल भारतीय बाजार में लगभग 1.50 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button