AAj Tak Ki khabarIndia News UpdateNational

प्रियंका गांधी की बढ़ेंगी मुश्किलें, ED की चार्जशीट में आया नाम; जानिए क्या है पूरा मामला

प्रियंका गांधी की बढ़ेंगी मुश्किलें, ED की चार्जशीट में आया नाम; जानिए क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के महासचिव प्रियंका गांधी की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। जांच एजेंसी ने प्रियंका गांधी के खिलाफ हरियाणा के फरीदाबाद में एक जमीन की खरीद से जुड़े मामले की चार्जशीट में नाम शामिल किया है। हालांकि प्रियंका का नाम इस चार्जशीट में बतौर आरोपी शामिल नहीं किया गया है। इसके साथ ही उनके पति रॉबर्ट वाड्रा का भी नाम शामिल किया गया है। हालांकि उनका भी नाम आरोपी के तौर पर नहीं लिया गया है।

हरियाणा में खरीदी गई थी जमीन

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बताया है कि रॉबर्ट वाड्रा और उनकी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिल्ली के रहने वाले रियल एस्टेट एजेंट के जरिए हरियाणा में जमीनी खरीदीं। इस एजेंट ने एनआरआई बिजनेसमैन सीसी थम्पी को भी जमीनें बेचीं। ईडी का कहना है कि वाड्रा और थम्पी के रिश्ते काफी लंबे हैं और दोनों एक जैसा व्यापार करने के अलावा भी कई काम मिलकर करते हैं। ये एक बड़ा मामला है, जो भगोड़े हथियार डीलर संजय भंडारी से संबंधित है।

ये है पूरा मामला

ED के अनुसार, साल 2005-2006 के बीच फरीदाबाद के अमीपुर गांव में एच एल पाहवा (थंपी के करीबी) प्रोपर्टी डीलर के जरिये रोबर्ट वाड्रा ने खरीदी थी करीब 40.8 एकड़ जमीन, जिसे दिसंबर साल 2010 में पाहवा को ही वापस बेच दिया था। इसी तरह प्रियंका गांधी वाड्रा के नाम पर भी इसी अमीपुर गांव में साल अप्रैल 2006 में खरीदी गई जिसे फरवरी 2010 में पाहवा को ही वापस बेच दिया गया। सूत्रों के मुताबिक, पाहवा थंपी का बेहद करीबी है, इसी अमीपुर गांव में थंपी को भी जमीन पाहवा ने ही ख़रीदवाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *