Life Style

इस Dry Fruit को खाने से चढ़ेगी ऐसे जवानी की आस-पड़ोस वाली अंटिया भी देख बोलेगे क्या खाते हो की 70 उम्र में दिखते हो मात्र 35 के

इस ड्राई फ्रूट को खाने से चढ़ेगी ऐसे जवानी की आस-पड़ोस वाली अंटिया भी देख बोलेगे क्या खाते हो की 70 उम्र में दिखते हो सिर्फ 35 के। इस ड्राई फ्रूट तरह के आप कभी-कभी ये सोचते होंगे की बड़े-बड़े एक्ट्रेस इतने फिट कैसे रहते हो और ऐसा क्या खाते है जो की सूखी हड्डियों में दाल देगा जान है आज आपके लिए एक ऐसा ड्राई फ्रूट लेकर आये है जो की आपको लम्बे समय तक रखेगा स्वस्थ हम बात कर रहे है काजू की।



क्या होंगे फायदे

  • हेल्दी हार्ट के लिए …
  • आंखों की रोशनी बढ़ाने में मददगार …
  • पाचन को बेहतर बनाता है …
  • डायबिटीज के मरीजों के लिए फायदेमंद …
  • स्किन के लिए गुणकारी …
  • स्ट्रोक से बचाव करने में मददगार

यह भी पढ़े :- Mahindra Bolero पर ज्वालामुखी बनकर फटने आ रही Toyota की Mini Fortuner लुक और फीचर्स में लगाई Jimny की वाट…

जानिए जिसकी खेती का सही तरीका 

इस फल को जम्मू कश्मीर में लगया जाता है इस फल की खेती करने के लिए 6.7 से 7.9 के pH स्तर वाली हल्की मिट्टी की जरूरत होती है काजू प्रतिकूल जलवायु परिस्थितियों में जीवित रह सकते इस फल का स्वाद ये कुरकुरे, थोड़े मीठे और कोमल होते है। ये फल कम से कम 5 से 6 साल में तैयार हो जाते है।

यह भी पढ़े :- अब बाजारों में मचेगी बड़ी ही सनसनी आ गया Vivo V26 Pro का 5g smartphone जिसमे मिलेंगी तगड़ी बैटरी भी

इस ड्राई फ्रूट से कितना होगा मुनाफा 

इस काजू की कीमत की बात करे तो बाजार में आपको 1 हजार रूपये किलो मिलेगा और आपको बता दे इस फल के इतने फायदे होने के कारण आपको इस फल की बाजार में बहुत ज्यादा डिमांड है अगर आप इस फल की खेती करते है तो आपको कम से कम महीने का 5 से 6 लाख रूपये का मुनाफा देखने को मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button