Automobile

Creta की नींदे उड़ाने आ रही न्यू लुक में Maruti की Alto 800 बिग डिजिटल फीचर्स से लेस के साथ मात्र 3 लाख से भी कम में

Creta की नींदे उड़ाने आ रही न्यू लुक में Maruti की Alto 800 बिग डिजिटल फीचर्स से लेस के साथ मात्र 3 लाख से भी कम में .वर्तमान में मारुति सुजुकी भारतीय बाजार की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। ‌ मारुति भारतीय बाजार में काफी लंबे समय से सबसे ज्यादा प्रचलित और सबसे ज्यादा बिक्री होने वाली गाड़ियों की लिस्ट में सबसे ऊपर रही है। ‌मारुति अल्टो 800 एक समय में मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली हॅचबेक रह चुकी है, इसे कुछ समय पहले ही भारतीय बाजार में बंद किया गया है।



और अब ऐसी खबर आ रही है कि मारुति सुजुकी इसकी पापुलैरिटी को देखते हुए इसे एक बार फिर से भारतीय बाजार में लॉन्च करने के लिए तैयारी कर रही है, जिस की काफी एडवांस तकनीकी के साथ नई डिजाइन लैंग्वेज में लॉन्च किया जाने वाला है।  हालांकि अभी तक मारुति की तरफ से इसके बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़े :-बादशाहों का बादशाह यामाहा RX100 का नया रूप मार्केट में ग्राहकों के दिलो पर राज करने आ रहा अपडेटेड वर्जन में

Maruti Alto 800 Car 2025: डिजिटल फीचर्स 

सुविधाओं में इसे बड़ी टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टरऔर एप्पल कारप्ले के साथ एंड्राइड ऑटो की सुविधा मिलने वाली है। अन्य हाईलाइट में इसे ऑटोमेटिक एसी कंट्रोल, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, एंबिएंट लाइटिंग, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, पीछे की यात्रियों के लिए यूएसबी चार्जिंग सॉकेट दिया जाने वाला है।

Maruti Alto 800 Car 2025: सुरक्षा फीचर्स

वह सुरक्षा फीचर्स में से सामने की तरफ 4 एयर बैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल एसिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोल, ABS के साथ EBD और रियर पार्किंग सेंसर दिया जाने वाला है। ‌

Maruti Alto 800 Car 2025: इंजन 

हालांकि इंजन विकल्प में इसे 0.8 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ ही संचालित किए जाने की उम्मीद है। यह इंजन विकल्प 48 बीएचपी और 69 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। ‌ यह इंजन विकल्प पांच स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश होगी। ‌ इसके अलावा की उम्मीद किया जा रहा है कि इसमें एक और 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन को भी पेश किया जा सकता है।

Maruti Alto 800 Car 2025: डिजाइन

आगामी मारुति अल्टो 800 का डिजाइन वर्तमान मॉडल की तुलना में बिल्कुल अलग होने वाला है। ‌ इसमें सामने की तरफ नया डिजाइन किया गया फ्रेंड प्रोफाइल के साथ नई एलइडी हैडलाइट सेटअप, एलइडी डीआरएल, नया बंपर और नया फोग लाइट सेटअप मिलने वालाहै। साइट प्रोफाइल में भी इसे बेहतरीन डिजाइन लैंग्वेज के साथ डायमंड कट एलॉय व्हील्स और व्हील आर्च के साथ रूफ रेल्स मिलने वाला है।

Maruti Alto 800 Car 2025: backwards

पीछे की तरफ नया डिजाइन किया गया टेल लाइट सेटअप के साथ स्पोर्टी बंपर सिल्वर स्पीड प्लेट और स्टॉप लैंप माउंट दिया जाने वाला है। वर्तमान मारुति अल्टो 800 की तुलना में आगामी मारुति अल्टो 800 2025 के रोड उपस्थित कई गुना अधिक होने वाला है।

Maruti Alto 800 Car 2025:केबिन 

सिर्फ बाहरी परिवर्तन ही नहीं इसका केबिन में भी कई खास तौर पर परिवर्तन देखने के मिलने वाले हैं। उम्मीद किया जा रहा है कि इसमें नया डिजाइन किया गया सेंट्रल कंसल के साथ डैशबोर्ड लेआउट और नई स्टेरिंग व्हील दिया जाने वाला है। इसके अलावा भी अंदर की तरफ हमें नया डिजाइन किया गया एसी इवेंट के साथ प्रीमियम लेदर क्वालिटी सीट और कई स्थानों पर सॉफ्ट टच की सुविधा मिलने वाली है।

Maruti Alto 800 Car 2025: कीमत और मुकाबला 

आगामी मारुति अल्टो 800 की कीमत भारतीय बाजार में करीबन 3 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू होने की उम्मीद है। और लांच होने के बाद इसका मुकाबला अपनी ही Maruti Alto K10 के साथ होने वाला है।

यह भी पढ़े :-Mahila Samman Yojana 2024: इस साल मुख्यमंत्री महिलाओं पर है मेहरबान, फिर निकाली नई स्कीम मिलेंगे हर महीने पुरे 1000 रूपए, जानिए पूरी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button