AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

कलेक्टर ने धान खरीदी कार्य के संबंध में ली बैठक, बेमौसम बारिश से धान को सुरक्षित रखने के दिए निर्देश

रिपोर्टर - महेन्द्र कर्ष

सक्ती : राज्य शासन के निर्देशानुसार खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 अंतर्गत 01 नवम्बर से जिले में पंजीकृत किसानों से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी संबंधी कार्य किया जा रहा है। धान खरीदी के सुव्यवस्थित क्रियान्वयन व उपार्जित धान के सुरक्षित रखरखाव के संबंध में आज कलेक्टर श्रीमती नूपुर राशि पन्ना ने सभी संबंधित अधिकारियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने बेमौसम बारिश से धान को सुरक्षित रखने के लिए धान उपार्जन केन्द्रों में किए गए उपायों की समीक्षा करते हुवे आवश्यक निर्देश दिए।

Also Read:- iPhone15 को पीछे छोड़ देगा Oneplus12,जबरदस्त लूक के साथ में आ गया है मार्केट में आपके बजट का फ़ोन

कलेक्टर ने धान उपार्जन केन्द्रों में धान को भीगने से बचाने के लिए कैप कवर, पानी निकासी, धान के सुरक्षित रखरखाव सहित अन्य व्यवस्थाए सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सभी एसडीएम को अलर्ट होकर किसी भी प्रकार की फसल क्षति होने पर उसकी जानकारी उपलब्ध कराने कहा। उन्होंने सभी एसडीएम को अनुभाग स्तर पर भी खाद्य विभाग, सहकारिता विभाग, पटवारी, आरआई सहित अन्य संबंधित अधिकारियों कर्मचारियों की बैठक लेकर फसलों की स्थिति व धान खरीदी कार्यों की अद्यतन जानकारी रखने के निर्देश दिए। इसके साथ ही बैठक में किसानों के धान खरीदी में रकबा संबंधी शिकायतों के निराकरण सहित अन्य विभिन्न बिंदुओं पर विस्तार से समीक्षा करते हुवे आवश्यक निर्देश दिए गए।

कलेक्टर ने धान खरीदी कार्य के संबंध में ली बैठक, बेमौसम बारिश से धान को सुरक्षित रखने के दिए निर्देश

धान उपार्जन केंद्रों में अवैध रूप से धान खपाने वाले कोचिंयों एवं बिचैलियों पर भी कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए गए है। बैठक में एसडीएम सक्ती श्री पंकज डाहिरे, एसडीएम डभरा सुश्री दिव्या अग्रवाल, एसडीएम मालखरोदा श्री अरूण कुमार सोम, जिला खाद्य अधिकारी, सहकारिता अधिकारी सुश्री माहेश्वरी तिवारी सहित सभी संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Also Read:- हॉट लड़कियों के बाबू-सोना के दिलों पर राज करने आ रही Triumph Tiger की धांसू बाइक,कम कीमत में मिलेंगे भरमार फीचर्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *