Chhattisgarh

कोरबा – लोगों की भीड़ में स्टंट कर रहें बाइकर को सबक सिखाना दो पुलिसकर्मियों को पड़ा महंगा, हुए सस्पेंड

सतपाल सिंह

पब्लिक के साथ गलत हो तो पुलिस है, पुलिस के ही साथ गलत हो तो कौन..?? लोगों की भीड़ में स्टंट कर रहें बाइकर को सबक सिखाना दो पुलिसकर्मियों को पड़ा महंगा, हुए सस्पेंड

कोरबा – स्टेडियम परिसर में कार्यक्रम के दौरान लोगों की भीड़ के बीच महंगी और स्टाइलिश बाइक में स्टंट कर रहे एक उत्पाति युवक को पकड़कर मौके पर ही सबक सीखना दो पुलिसकर्मियों को महंगा पड़ गया। 

दरअसल जिले के दीपका थाना क्षेत्र के गेवरा स्टेडियम में बुधवार को गणेश उत्सव पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया था, जहां दर्शक दीर्घा में कोई वाहन लेकर नहीं पहुंचें और कार्यक्रम में व्यवधान उत्पन्न न हो, इसके लिए बेरिकेटिंग की थी। इस दौरान एक युवक अपनी मॉडिफाई बाइक को लेकर अनाधिकृत रूप से अंदर घुस गया, जहां वह विशेष लाइट जलाकर तेज बजने वाले सायलेंसर को बजाते हुए स्टंटबाजी करते हुए उत्पात मचाने लगा। परेशान लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। तब रात करीब 11 बजे थे। उत्पाती युवक को पकड़ने दीपका थाना से एएसआई जितेश सिंह व खगेश राठौर वहां पहुंचे। उन्होंने स्टंट कर रहें बाइकर को किसी तरह से पकड़ा। उद्दंडता के साथ व्यवस्था का उल्लंघन करने पर युवक की मौके पर ही खातिरदारी की गई। उसके खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 5 हजार का जुर्माना भी किया। 

युवक के उत्पात से कई लोग चपेट में आने से बचे

सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान उपस्थित स्थानीय लोगों ने बताया कि उत्पाती युवक नशे में लग रहा था, जो कार्यक्रम स्थल स्टेडियम परिसर में तेजरफ्तार और सायलेंसर के तेज आवाज के साथ बाइक चलाते हुए स्टंटबाजी कर रहा था। इस दौरान वहां मौजूद कई लोग उसकी बाइक की चपेट में आने से बच गए। तीन बच्चे तो बाइक से दबने से बाल-बाल बच गए। लोगों ने उत्पाती युवक को सबक सिखाने वाले पुलिस कर्मियों पर विभागीय कार्रवाई को गलत बताया है।

रोकने के दौरान हमारे ऊपर बाइक चढ़ाने की कोशिश…

 एएसआई जितेश सिंह व खगेश राठौर से मामले के संबंध में जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि वह कार्यक्रम स्थल पर तेजरफ्तार व सायलेंसर से तेज आवाज निकालते हुए बाइक चलाकर लोगों को परेशान कर रहा था। महिलाओं व बच्चों के परेशान होने की सूचना पर वे मौके पर पहुंचे थे, जहां युवक को रोकने की कोशिश करने पर वह हमारे ऊपर ही बाइक चढ़ाने की कोशिश कर रहा था। तब उसे सबक सिखाने कड़ाई दिखाई गई। विधिवत कार्रवाई भी की थी।

असमाजिक तत्वों के बढ़ेंगे हौसले

बाइकर को सबक सिखाते एक पक्षीय वायरल वीडियो के आधार पर दोनों पुलिसकर्मियों पर हुई कार्यवाही की सभी निंदा का रहें हैं। पुलिस कुछ नही करती तो लोग आरोप लगाते है की पुलिस कुछ नही कर रही और अगर कुछ करती है तो उल्टे उन्हे ही ऐसी कारवाही से गुजरना पड़ता है। अगर बाइकर के द्वारा वहां कोई अनहोनी कर दी जाती तो कानून व्यवस्था पर सवाल उठ खड़े होते। पुलिस ने उत्पात रोकने चार डंडे लगा दिए तो उन पर ही कार्यवाही हो गई। ऐसे ने आने वाले समय में असमाजिक तत्वों को हौसले और बुलंद होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *