AAj Tak Ki khabarTechTrending News

BSNL Broadband: अब BSNL का ब्रॉडबैंड कनेक्शन मुफ्त, 1 साल के लिए है ऑफर, जल्दी करें…

बीएसएनएल द्वारा मुफ्त ब्रॉडबैंड कनेक्शन की सुविधा प्रदान की जा रही है। बीएसएनएल (भारत संचार निगम लिमिटेड) भारतीय टेलीकॉम कंपनी है और वह अपने ग्राहकों को देश भर में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवाएं प्रदान करती है। यह एक सरकारी कंपनी है और इसलिए यह अपने सेवाओं को सस्ते और किफायती बनाने का प्रयास करती है।

विपणन की दृष्टि से, बीएसएनएल ने यह फैसला लिया है कि वह अपने ब्रॉडबैंड कनेक्शन के इंस्टालेशन चार्ज को छूट देगी। यह सुविधा ग्राहकों को एक साल के लिए मुफ्त मिलेगी, और इसका अंतिम तिथि 31 मार्च 2024 है।

इसका मतलब है कि ग्राहकों को बीएसएनएल ब्रॉडबैंड कनेक्शन लगवाने के लिए कोई इंस्टालेशन चार्ज नहीं देना होगा।

बीएसएनएल विभिन्न प्रकार की इंटरनेट सेवाएं प्रदान करती है, जिनमें कॉपर कनेक्शन और फाइबर कनेक्शन शामिल हैं। बीएसएनएल कॉपर कनेक्शन पर पहले 250 रुपये का इंस्टालेशन चार्ज लिया जाता था, लेकिन अब वह माफ कर दिया गया है। इसके साथ ही, बीएसएनएल भारत फाइबर कनेक्शन के इंस्टालेशन चार्ज को भी 500 रुपये से मुक्त कर दिया गया है।

इस प्रयास के माध्यम से बीएसएनएल की उम्मीद है कि ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को आकर्षित किया जा सके और उनके यूजर बेस को बढ़ाया जा सके।

यदि बीएसएनएल भारत फाइबर कनेक्शन के प्लान की बात की जाए, तो कई राज्यों में इसकी कीमत 329 रुपये प्रति माह से शुरू होती है। यह प्लान 1TB डेटा के साथ एक महीने की सुविधा प्रदान करता है, जबकि स्पीड 20 एमबीपीएस तक होती है।

एक बार जब 1TB डेटा की सीमा पूरी हो जाती है, तो इंटरनेट की स्पीड 4 एमबीपीएस तक घट जाती है। इसके अलावा, बीएसएनएल अपने ब्रॉडबैंड कनेक्शन वाले ग्राहकों के लिए कई सस्ते और किफायती प्लान भी प्रदान कर रही है, जिनमें बहुत सारा डेटा और उच्च गति इंटरनेट सेवा शामिल है।

बीएसएनएल के ब्रॉडबैंड कनेक्शन के अलावा, यह कंपनी अपने ग्राहकों को अन्य इंटरनेट सेवाओं की भी पेशकश कर रही है। इसके तहत ग्राहकों को मोबाइल डाटा, वायरलेस इंटरनेट और वाणिज्यिक इंटरनेट सेवाएं उपलब्ध हैं। यह सभी सेवाएं विभिन्न प्लान और दरों पर उपलब्ध हैं और ग्राहकों को विकल्पों की व्यावसायिकता देती हैं।

बीएसएनएल द्वारा प्रदान की जाने वाली इंटरनेट सेवाओं में भारत फाइबर, डीएसएल (Digital Subscriber Line), एडएसएल (Asymmetric Digital Subscriber Line) और वायरलेस इंटरनेट शामिल हैं। ये सभी सेवाएं उच्च गति, स्थायित्व और दुरुस्तता के साथ प्रदान की जाती हैं।

बीएसएनएल अपने ग्राहकों को विभिन्न प्लान और पैकेज भी प्रदान करती है, जिनमें उन्हें अपनी आवश्यकताओं और बजट के अनुसार चुनने की सुविधा मिलती है। ये प्लान आमतौर पर डेटा क्वोटा, स्पीड और माहिती के संबंध में अलग-अलग होते हैं।

ग्राहक अपनी आवश्यकताओं और उपयोग के आधार पर सबसे उपयुक्त प्लान को चुन सकते हैं।

इसके अलावा, बीएसएनएल ग्राहकों को विशेष पेशकशों और ऑफर्स के माध्यम से भी आकर्षित करने का प्रयास करती है। ये ऑफर्स डेटा ऑफर्स, उपयोग समय ऑफर्स, कॉलिंग पैकेज और विशेष छूट या कैशबैक ऑफर्स जैसी विभिन्न योजनाओं को शामिल कर सकते हैं।

ग्राहक इन ऑफर्स का लाभ उठा सकते हैं और अपने उपयोग को बेहतर बना सकते हैं।

इस तरह से, बीएसएनएल अपने ग्राहकों को विभिन्न इंटरनेट सेवाओं के माध्यम से मुफ्त और किफायती कनेक्शन प्रदान करके उन्हें उच्चतम गुणवत्ता और सुविधा का लाभ देने का प्रयास कर रही है।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button