सरकारी योजना

सरकार ने BPL Ration Card धारकों के लिए लागू की नई योजना जाने फटाफट

सरकार ने BPL Ration Card धारकों के लिए लागू की नई योजना जाने फटाफट। अगर आप free ration scheme के लाभार्थी हो तो आपके लिए बड़ी खबर सामने आ रही।  क्योंकि अब राशन की दुकानों पर सिर्फ गेहूं, चना और चावल नहीं बल्कि आप अपने जरूरी कागजात भी बनवा  सकते हो।




जानकारी के मुताबित अब ये Common Service Center बनने के बाद किसी भी ग्रामीण कोAadhar Card, PAN Card, जाति प्रमाण पत्र आदि बनवाने के लिए शहर जाने की अब आवश्कता नहीं होगी। बल्कि आपको अपने नजदीक ही इन सभी सुविधाओं का फायदा भी दिया जायेगा। अब ये योजना पर पिछले वर्ष ही काम चालू कर दिया।

launch हुआ दुनिया का पहला 6G Device Data जिसकी स्पीड देख हुए लोग दीवाने 

ये जरूरी सुविधाएं मिलेंगी

बताया जा रहा की अब अभी राशन की दुकानों पर मात्र राशन ही मिलता। अब मध्य प्रदेश के सरकार की और से ये योजना राज्य की सभी राशन दुकानों को Common Service Center के तौर पर विकसित की जाएगी। अब इन केंद्रों पर जरूरतमंद लोगों को PM Ujjwala Connection,प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन पेंशन योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, Prime Minister Kisan Credit Card Ayushman भारत योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के बारे में न सिर्फ जानकारी मिलेगी। अब सभी प्रमाणपत्र. प्रक्रिया भी की जा सकती है। जिससे आपका शहर आने-जाने का टाइम पूरी और से बच जाएगा।

Post Office की ये RD Scheme में 12 हजार जमा करने पर Maturity पर मिलेंगे इतने रिटर्न

इससे न केवल जनता बल्कि डीलरों को भी लाभ मिलेगा

Common Service Center बनने से न सिर्फ आम जनता को फायदा होगा। बल्कि ration dealers को भी बहुत ही अधिक फायदा भी होगा। क्योंकि अब सरकार ration dealers का कमीशन 20 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ाने की योजना बना ली। अब सरकार की योजना in common service centers पर एक सरकारी कर्मचारी की नियुक्ति भी कराई जाएगी। सरकार ने BPL Ration Card धारकों के लिए लागू की नई योजना जाने फटाफट

100W फास्ट चार्जर के साथ मार्केट में उतरा OnePlus 12R का 5G Smartphone

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *