AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

Baloda Bazar Violence: बलौदाबाजार में बवाल के बाद धारा 144 लागू, CM साय बोले- सौहार्द बिगाड़ने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

बलौदाबाजार : छत्‍तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में सतनामी समाज के उग्र प्रदर्शन के सरकार एक्‍शन में आ गई है। जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। इधर, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने लोगों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की। उन्‍होंने सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।





बलौदा बाजार में सतनामी समाज के बवाल के बाद उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा, मंत्री दयाल दास बघेल, मंत्री टंकराम वर्मा देर रात घटनास्थल का जायजा लेने कलेक्टररेट परिसर पहुंचे। उपमुख्यमंत्री ने घटना स्थल का निरीक्षण किया।

बतादें कि बलौदाबाजार में पिछले 17 मई से चल रहा सतनामी समाज का प्रदर्शन सीबीआइ जांच की मांग को लेकर सोमवार शाम को उग्र हो गया। प्रदर्शनकारियों ने सोमवार की शाम कलेक्टर और एसपी कार्यालयों में आग लगा दी। पथराव किया, 200 से अधिक दोपहिया और करीब 50 चारपहिया वाहनों को फूंक दिया। इससे दोनों कार्यालयों में रखे अनेक महत्वपूर्ण दस्तावेज भी नष्ट हो गए।

Baloda Bazar Violence: बलौदाबाजार में बवाल के बाद धारा 144 लागू, CM साय बोले- सौहार्द बिगाड़ने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

प्रदर्शनकारियों ने लगभग एक घंटे तक बलौदाबाजार कलेक्टर परिसर व शहर के कई इलाकों में तोड़फोड़ की। भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। पुलिस ने कुछ उपद्रवियों को हिरासत में लिया है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मुख्य सचिव अमिताभ जैन तथा पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा से वहां के हालात की जानकारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *