Career

आंगनबाड़ी में सहायिका के पदों पर निकली भर्ती जल्द ऐसे करे आवेदन जानिए कितना होगा शुल्क 

आंगनबाड़ी में सहायिका के पदों पर निकली भर्ती जल्द ऐसे करे आवेदन जानिए कितना होगा शुल्क आंगनबाड़ी में भर्ती का इंतजार करने वालों के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और आंगनबाड़ी सहायिका के पदों के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है जिसके लिए योग्यता 12वीं पास रखी गई है इन पदों के लिए सभी अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे गए हैं आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 24 जनवरी 2024 रखी गई है इच्छुक और योग्य व्यक्ति आवेदन भर सकते हैं।




यह भी पढ़े :-6 लाख में लॉन्च हुई Tata नई SUV तगड़े फीचर्स और माइलेज से Maruti को किया दर किनारे

यह भर्ती सभी जिलों के लिए अलग-अलग निकल जा रही है प्रत्येक जिले के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत के लिए अलग-अलग पद रखे गए हैं यह जिले वाइज नोटिफिकेशन जारी किए जा रहे हैं अगर पूरे प्रदेश की बात करें तो इसमें लगभग 60000 से अधिक पद रखे गए हैं।

Anganwadi Worker Assistant Recruitment Application Fee

इस भर्ती के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है सभी अभ्यर्थी बिल्कुल निशुल्क में आवेदन कर सकते हैं।

Anganwadi Worker Assistant Recruitment Age Limit

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष रखी गई है और अधिकतम 35 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि के अनुसार की जाएगी इसके अलावा सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Anganwadi Worker Assistant Recruitment Educational Qualification

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पद हेतु शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं कक्षा उत्पन्न होना चाहिए।

Anganwadi Worker Assistant Recruitment Application Process

इस भर्ती के लिए अभेद का चयन बिना परीक्षा के किया जाएगा इसमें कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं होगी।आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पद हेतु ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन फार्म हमने नीचे उपलब्ध करवा दिया है इसे डाउनलोड करने ला है और जो भी जानकारी मांगी गई है उसे अच्छे से भर लेना है इसके पश्चात आपको जो नोटिफिकेशन में एड्रेस दिया गया है उसे एड्रेस पर इस आवेदन फार्म को जमा करना होगा।

यह भी पढ़े :-ऊंची चट्टानों से लेकर शहर की सड़को पर दहाड़ने आ गया Ford Bronco का ये मॉडल इसके फीचर्स और लुक के आगे Mahindra Thar…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button