Automobile

ऊंची चट्टानों से लेकर शहर की सड़को पर दहाड़ने आ गया Ford Bronco का ये मॉडल इसके फीचर्स और लुक के आगे Mahindra Thar भी भरेगी पानी

ऊंची चट्टानों से लेकर शहर की सड़को पर दहाड़ने आ गया Ford Bronco का ये मॉडल इसके फीचर्स और लुक के आगे Mahindra Thar भी भरेगी पानी। 2017 वह साल था जब फोर्ड मोटर ने भारत को अलविदा कहा था। कंपनी ने अपने सारे ऑपरेशंस भारत में बंद कर दिए थे। उन्होंने अपने पुराने ग्राहकों से वादा किया था कि वह उन्हें सर्विस देते रहेंगे। लेकिन अपनी नई कारों को भारत में नहीं बचेंगे।




लेकिन अब जब भारतीय मार्केट इतना तेजी से बढ़ रहा है तो फोर्ड दोबारा से कमबैक करने पर विचार कर रही है। दरअसल कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है की कंपनी कमबैक कर सकती है और उनकी कम बैक फोर्ड ब्रोंको के साथ होगी।

यह भी पढ़े :-6 लाख में लॉन्च हुई Tata नई SUV तगड़े फीचर्स और माइलेज से Maruti को किया दर किनारे

ऊंची चट्टानों से लेकर शहर की सड़को पर दहाड़ने आ गया Ford Bronco का ये मॉडल इसके फीचर्स और लुक के आगे Mahindra Thar भी भरेगी पानी। Mahindra Thar और Maruti Jimny की डिमांड भारत में काफी ज्यादा है। ऑफ रोड एसयूवी माने जाने वाली यह दोनों कारें लोगों को काफी ज्यादा पसंद है। इसी चीज को देखते हुए फोर्ड अपनी ब्रैंको को भारत में लाने वाली है।

ऊंची चट्टानों से लेकर शहर की सड़को पर दहाड़ने आ गया Ford Bronco का ये मॉडल इसके फीचर्स और लुक के आगे Mahindra Thar भी भरेगी पानी 

आपको जानकर हैरानी होगी कि अमेरिका में भी एसयूवी की डिमांड काफी ज्यादा है। जैसे महिंद्रा थार पर साल भर की वेटिंग पीरियड चलती है फोर्थ ब्रॉक को पर भी इतनी ही ज्यादा वेटिंग पीरियड देखने को मिलती है।

हालांकि एक समय बाद कंपनी ने अपने सभी ग्राहकों को उनकी बुकिंग राशि वापस कर दी थी। अगर भारत में Ford Bronco को लॉन्च होती है तो यहां भी इसकी डिमांड अमेरिका जैसी ही होने वाली है।

Ford Bronco नई मॉडल में इंजन

Ford Bronco महिंद्रा थार की तरह ही टू डोर के साथ आती है। इसमें 2.3 लीटर का eco बूस्ट 4 सिलेंडर टर्बो इंजन मिलता है। इस इंजन के द्वारा 275 एचपी का पावर और 315 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट होता है। देखा जाए तो यह बहुत ही पावरफुल इंजन है।

Ford Bronco नई मॉडल में माइलेज

Ford Bronco नई मॉडल में माइलेज इस कारण से इसमें आपको माइलेज न के बराबर देखने को मिलेगी आप इसे अपने शौक के लिए खरीद सकते हैं। क्योंकि इसका लुक भारत में मौजूद हर ऑफ रोडर से काफी बेहतर है।

कंपनी दावा करती है कि इस इंजन के साथ यह 10 से 12 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे देती है जो शायद भारतीय सड़क के लिए कम हो जाए। हालांकि इसमें 45 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है जो आपको लंबा सफर करने में मदद करेगा।

Ford Bronco की भारत में कीमत 

Ford Bronco को अमेरिकन ग्राहकों के लिए बनाया गया है। इसलिए इसके फीचर्स बहुत ही आधुनिक है इसमें एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर एयरबैग, पावर स्टीयरिंग, पैसेंजर एयरबैग, व्हील कवर, एलइडी लाइट्स, एसी वेंट और कई फीचर्स दिए जाते हैं। इन सभी फीचर्स के साथ अमेरिका में इसकी कीमत ₹52710 है जो भारतीय रुपए में 43.85 लाख रूपये के करीब होती है।

यह भी पढ़े :-2024 में धमाकेदार एंट्री लेने वाली है ये अपकमिंग सनरूफ कार नई मॉडल्स आकर्षक लुक के साथ मिलेगा पॉवरफुल माइलेज जाने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button