Automobile

Alto को पीछे छोड़ने भारतीय बाजार में आ गया Maruti Swift का CNG मॉडल, स्मार्ट टेक्नोलॉजी फीचर्स के साथ, कीमत होगी सिर्फ इतनी ?

Alto को पीछे छोड़ने भारतीय बाजार में आ गया Maruti Swift का CNG मॉडल, स्मार्ट टेक्नोलॉजी फीचर्स के साथ, कीमत होगी सिर्फ इतनी ? मारुती सुजुकी भारत के अंदर सबसे बड़ी पैसेंजर कार मैन्युफैक्चरर है। ये कंपनी असल में मारुती उद्योग लिमिटेड और सुजुकी मोटर कारपोरेशन का जॉइंट वेंचर है।



ये कंपनी भारत के अंदर कई सालो से अच्छी गाड़ियों को लांच करती आरही है। इस कंपनी का भारत में बहुत बड़ा और लॉयल कस्टमर बेस है।  भारत के अंदर इस कंपनी की सफलत के पीछे Swift हैचबैक का भी बहुत बड़ा योगदान रहा है। मारुती सुजुकी की Swift भारत में कई सालो से सबसे बढ़िया हैचबैक कार का ख़िताब लेती आरही है।

Alto को पीछे छोड़ने भारतीय बाजार में आ गया Maruti Swift का CNG मॉडल, स्मार्ट टेक्नोलॉजी फीचर्स के साथ, कीमत होगी सिर्फ इतनी ?

यह भी पढ़ें :-Apache RTR से भी धाकड़ लुक और दमदार इंजन के साथ आ रही है Honda SP 160, माइलेज में सबसे बेहतर

New Maruti Suzuki Swift CNG फीचर्स

अपनी इस लोकप्रिय कार को अब मारुती सुजुकी बहुत जल्द भारत के अंदर CNG वैरिएंट में लांच करेगी। Swift को भारतीय ग्राहकों और ऑटोमोबाइल एंथोसिएस्ट दवारा इसके कॉम्पैक्ट स्पोर्टी डिज़ाइन और बढ़िया फ्यूल एफिशिएंसी के लिए पसंद किया जाता है। अब नई Swift CNG के अजाने से इस कार में आपको पहले से भी ज्यादा बढ़िया फ्यूल एफ्फिसिएंसी देखने को मिल जाएगी। आइये जानते है की क्यों नई आने वाली मारुती सुजुकी Swift होगी भारतीय ग्राहकों के लिए इतनी खास।

New Maruti Suzuki Swift CNG आकर्षक डिज़ाइन

नई मारुती सुजुकी Swift CNG में आपको रोबस्ट और मॉडर्न डिज़ाइन देखने को मिलने वाला है। ये कार बोल्ड स्टान्स और एयरोडायनामिक लाइन के साथ आएगी। Swift CNG में आपको एस्थेटिक अपील के साथ साथ फंक्शनल एफिशिएंसी भी देखने को मिल जाएगी। ये कार को इस तरह से डिज़ाइन किया जायेगा की इसमें आपको कम ड्रैग और बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी देखने को मिलेगी। Swift CNG में आपको अनोखी फ्रंट ग्रिल, LED हेडलैंप और स्लीक टेल लाइट देखने को मिल जाएगी। ये सभी डिज़ाइन एलिमेंट इस कार को स्पोर्टी एज देंगे।

New Maruti Suzuki Swift CNG दमदार परफॉरमेंस

नई मारुती सुजुकी Swift CNG में आपको इको फ्रेंडली लेकिन पावरफुल परफॉरमेंस देखने को मिल जाएगी। ये कार नए 1.2 लीटर के Z सीरीज पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। इस कार में आपको 60 लीटर का CNG टैंक देखने को मिल जायेगा। ये कार 70 bhp की पीक पावर और 100 Nm का पीक टार्क पैदा करेगी। इसके अलावा इस कार में आपको 30km/kg की बढ़िया माइलेज भी देखने को मिल जाएगी। हलाकि पुरानी जनरेशन वाली Swift CNG में आपको 30.9 km/kg की बढ़िया माइलेज देखने को मिल जाती है।

विशेषताविवरण
इंजन1.2 लीटर Z सीरीज पेट्रोल इंजन
CNG टैंक की क्षमता60 लीटर
पीक पावर70 bhp
पीक टार्क100 Nm
माइलेज (CNG में)30 km/kg

Alto को पीछे छोड़ने भारतीय बाजार में आ गया Maruti Swift का CNG मॉडल, स्मार्ट टेक्नोलॉजी फीचर्स के साथ, कीमत होगी सिर्फ इतनी ?

यह भी पढ़ें :-Creta की हो गई हवा टाइड जब सामने आये नए Maruti WagonR का जबरदस्त लुक फीचर्स के साथ कम बजट में

New Maruti Suzuki Swift CNG कीमत

मारुती सुजुकी की नई आने वाली Swift CNG भारत के अंदर अपने सेगमेंट में एक बढ़िया विकल्प के रूप में सामने आएगी। अगर आप भी उन ग्राहकों में से एक है जो अपने लिए एक नई CNG हैचबैक की तलाश कर रहे है। तो नई आए वाली Swift CNG आपके लिए एक अच्छा विकल्प होगी। इस कार को मारुती सुजुकी 12 सितम्बर को लांच करेगी। अभी तक कंपनी ने इस कार की कीमत को लेके कोई भी ऑफिसियल जानकारी नहीं दी है। लेकिन सूत्रों के अनुसार इस कार की कीमत आम Swift से ₹80,000 रुपए ज्यादा देखने को मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *