सरकारी योजना

आ गया LPG Gas Subsidy का पैसा फटाफट चेक करे अपना स्टेटस

आ गया LPG Gas Subsidy का पैसा फटाफट चेक करे अपना स्टेटस। जानकारी के लिए बता दे की अब LPG Gas उपभोक्ता हो तो आप सरकार के दौरान दी जाने वाली सब्सिडी का फायदा लेते हो तो आज हमारे पास आपके लिए एक अच्छी खबर है। बता दें कि LPG Gas कनेक्शन सब्सिडी को सरकार की और से जारी किया जाता की टाइम-टाइम LPG Gas Subsidy की राशि पात्र उपभोक्ताओं के बैंक अकाउंट में डाली जाएगी।



LPG Subsidy Check

सरकार की और से जो भी गरीब परिवार हो उन्हें बिल्कुल मुफ्त में घरेलू गैस कनेक्शन का फायदा दिया जायेगा। जिसके साथ ही गैस सिलेंडर भरवाते टाइम उस पर सब्सिडी भी दी जाएगी। जिन लोगों की आय कम हो उन्हें भी ये LPG Gas का उपयोग कर सकते हैं।

केवल 91 रुपए में 3 महीने चलेगा ये BSNL का सबसे धुआँधार Recharge Plan जिसे सुन उड़ जायेगी रातों की नींद

LPG Gas Subsidy घर बैठे करे चेक 

अब प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत सभी नागरिकों को LPG Gas Subsidy भी दी जाएगी। जो भी नागरिक सब्सिडी का फायदा लेते हैं वो ऐसे में वे घर बैठे देख सकते हैं। जिसके खाते में राशि आ गई या नहीं हो तो आपको बता दें कि उसके लिए सरकार 200 रूपए से लेकर 300 रूपए तक की LPG Gas Subsidy नागरिकों को देगी।

LPG Gas Subsidy चेक कहां करें

अगर आप भी LPG Gas Subsidy चेक करना चाहते हो तो ऐसे में आप ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन के दौरान चेक कर सकते हो। परंतु ऑफलाइन तरीके से LPG Gas Subsidy को जांचने के लिए आपको घर से बाहर जाना जरुरी होगा। जिसके लिए आपको किसी कॉमन सर्विस सेंटर जाकर चेक करना पड़ेगा।

ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ Samsung ने लांच किया iPhone की वाट लगाने रंग बदलने वाला पतला 5G फ़ोन लुक और स्टोरेज ने उड़ाए Oppo, Oneplus के तोते

एसएमएस माध्यम से LPG Gas Subsidy चेक कैसे करे

LPG Gas Subsidy को आप अपने phone से भी चेक करा सकते है। अगर आप भी अपनी माय एलपीजी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी LPG Gas Subsidy चेक नहीं करना चाहते हो तो ऐसे में आप phone नंबर से भी इस बारे में जानकारी उपलब्ध करा सकते हो।

LPG Gas Subsidy चेक कैसे चेक करें

  •  LPG Gas Subsidy चेक करने के लिए सर्वप्रथम आप संबंधित वेबसाइट पर जाना होगा। जिसके लिए आप वेबसाइट को खोलना होगा।
  • यहां वेबसाइट का जो पेज हो वहां पर आपको तीन गैस कंपनियों के नाम दिखाई देंगे। ‌जिसमे से आपको उस कंपनी को सिलेक्ट करना होगा जिसका गैस कनेक्शन आपके पास हो।
  • अपनी गैस कंपनी के नाम को चुनकर उस पर क्लिक करना होगा। फिर आपके सामने एक और नया पेज खुलेगा।
  • अगर आपने माय एलपीजी पोर्टल पर लॉगिन आईडी क्रिएट की हो तो ऐसे में आपको अपनी लॉगिन आईडी, पासवर्ड एवं कैप्चा कोड दर्ज करके लॉगिन का ऑप्शन को दबाना होगा।
  • इस और से आप घर बैठे ही LPG Gas Subsidy को चेक भी कर सकते है। आ गया LPG Gas Subsidy का पैसा फटाफट चेक करे अपना स्टेटस।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button