Bollywoodदेशमनोरजन

36 साल पहले सिंधिया की बेटी की शादी में हुआ 1 लाख लोगों का बड़े धूमधाम से भोज अंबानी के शादी से पहले 

36 साल पहले सिंधिया की बेटी की शादी में हुआ 1 लाख लोगों का बड़े धूमधाम से भोज अंबानी के शादी से पहले बता दे की अब Mukesh Ambani के बेटे अनंत की शादी सुर्खियों में हो रही है। जो गुजरात के जामनगर के आसपास के गांवों में भोज भी कराया जा रहा है।लोगों को परेशानी न हो उसके लिए अलग-अलग गांव में भोज का आयोजन भी कराया जा रहा है। बताया जा रहा कि अंबानी परिवार की ओर से 56 हजार लोगों को अन्न सेवा कार्यक्रम आयोजित कर भोजन भी कराया जायेगा। सोशल मीडिया पर ये फेमस हुए ये 56 हजार की संख्या सुर्खियां बटोरती हुई नजर आ रही है।



आपको बताते हैं कि आज से करीब 36 वर्ष पहले mp के ग्वालियर में सिंधिया राजघराने में एक शादी रचाई थी।  जिसमे 1 लाख लोगों को भोजन भी करवाया था। आज से 36 वर्ष पहले के लिहाज से देखा जाए तो अब ये संख्या बहुत बड़ी थी। उस टाइम के हिसाब से अब ग्वालियर-चंबल अंचल में घर-घर निमंत्रण भी भेजे जायेगे। 11 दिसंबर 1987 को हुई ये शादी ऐतिहासिक बन चुकी थी।

मात्र 20,000 में बढ़ाये अपने घर की रौनक Honda Activa 6G वाली धुआंधार फीचर्स वाली स्कूटर के साथ

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की बहन हैं चित्रांगदा

जानकारी के लिए बता दे की अब ये चित्रांगदा राजे कांग्रेस के सीनियर लीडर स्वर्गीय माधवराव सिंधिया की बेटी और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की बहन हैं। ये शाही शादी ग्वालियर में सिंधिया महल यानी जयविलास परिसर में रचाई थी। जिससे भारत देश की दुनिया में नामचीन लोगों से लेकर ग्वालियर-चंबल अंचल के ग्रामीण लोगों को भी आमंत्रित किया जायेगा।जो गांव-गांव निमंत्रण भी पहुचाये गए थे। प्रीतिभोज में एक लाख से अधिक लोगों को भी मौजूद होने की बात कही थी।

दहाड़ते हुए मार्केट में होगी लॉन्च Royal Enfield Hunter 350 की दबंग बाइक कीमत होंगी मात्र इतनी

इस शाही शादी के दौरान पूरे ग्वालियर शहर को पूरा डेकोरेट कराया था। शादी समारोह महल में हुआ था। जिसके आसपास के क्षेत्र को भी व्यवस्थाओं के लिए तैयार कराया गया था। हैलीपेड कॉलोनी से लगी महल की बाउंड्री वॉल को तोड़कर स्थानीय लोगों के लिए एंट्री गेट भी बनाया जायेगा।

गजब के लुक से ढा रही मार्केट में KTM की स्टेंडर्ड फीचर्स वाली धांसू बाइक जो लोगों को पिलायेंगी पानी 

विक्रमादित्य सिंह हैं चित्रांगदा के पति

जैसे की आप सभी जानते ही होंगे की ये माधवराव सिंधिया की बेटी चित्रांगदा राजे की शादी 11 दिसंबर 1987 को जम्मू कश्मीर राज घराने के युवराज विक्रमादित्य सिंह के साथ रचाई गयी थी। साथ ही विक्रमादित्य, कांग्रेस नेता कर्ण सिंह के बेटे हैं। उसी और से चित्रांगदा की मां माधवी राजे हैं। जो माधवी राजे नेपाल के महाराज शमशेर जंग बहादुर राणा की बेटी हैं।36 साल पहले सिंधिया की बेटी की शादी में हुआ 1 लाख लोगों का बड़े धूमधाम से भोज अंबानी के शादी से पहले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button