Automobile

33.85 kmpl माइलेज के साथ Creta की हवा निकाने आ गई Maruti की K10 अपडेटेड वर्जन के साथ में

33.85 kmpl माइलेज के साथ Creta की हवा निकाने आ गई Maruti की K10 अपडेटेड वर्जन के साथ में भारतीय मार्केट में वैसे तो कई कार निर्माता कंपनियां हैं, लेकिन इसके बावजूद Maruti का रूत्बा अलग ही लेवल पर है। Maruti की हर एक कार को लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं, लेकिन इसमें भी Maruti Suzuki Alto K10 की बात ही अलग है। आज भी लोग इस कार को धड़ाधड़ खरीदने में लगे हैं।





इस कार में आपको फीचर्स से लेकर माइलेज और सेफ्टी फीचर्स तक सब ए-क्लास मिल जाते हैं, वो भी काफी किफायती कीमत में। ऐसे में कम शब्दों में Maruti Suzuki Alto K10 को ऑटोमोबाइल सेक्टर का ऑलराउंडर कहा जा सकता है। तो आइए जानते हैं इस शानदार कार की खासियत के बारे में –

यह भी पढ़े :-Honda SP125 का मार्केट उठवाने आ गयी 65 kmpl धांसू माइलेज के साथ आधुनिक फीचर्स से लैस Bajaj की CT 125X बाइक

Premium features of Maruti Suzuki Alto K10

Maruti Suzuki Alto K10 को कंपनी ने कई ब्रांडेड और आधुनिक फीचर्स से लैस बनाया है। इसमें आपको इंपॉर्टेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, सिस्टम कंट्रोल, ऑटो कनेक्टिविटी, 360 डिग्री कैमरा, ऑटो क्लाइमेट, कंट्रोल क्रूज, कंट्रोल मोबाइल कनेक्टिविटी, मैन्युअल सेटिंग, एडवांस सेटिंग टॉप स्पीड, ऑडोमीटर जैसे काफी बेहतरीन और स्मार्ट फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

Powerful engine of Maruti Suzuki Alto K10

इंजन के तौर पर Maruti Suzuki Alto K10 में 1.0-लीटर 3-सिलेंडर K-सीरीज का इंजन दिया गया है, जो 65 bhp की पावर और 89 Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है।

33.85 kmpl माइलेज के साथ Creta की हवा निकाने आ गई Maruti की K10 अपडेटेड वर्जन के साथ में 

Speed of Maruti Suzuki Alto K10

इस कार के सीएनजी वेरिएंट में 1.0 लीटर का ही ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 57PS की पावर और 82.1Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। बता दें कि इस कार के इंजन के साथ आपको 5-स्पीड मैनुअल या AMT गियरबॉक्स का सपोर्ट भी देखने को मिल जाता है।

Great mileage of Maruti Suzuki Alto K10

Maruti Suzuki Alto K10 में आपको शानदार माइलेज भी देखने को मिल जाता है। ये कार पेट्रोल वेरिएंट में 24.9 kmpl का माइलेज देने में सक्षम है। वहीं इसके सीएनजी वेरिएंट में 33.85 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देखने को मिल जाता है।

Maruti Suzuki Alto K10 Price

Maruti Suzuki Alto K10 भारतीय मार्केट में 3.99 लाख रुपए की शुरुआती एक्स शोरुम कीमत पर उपलब्ध है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 5.96 लाख रुपए एक्स शोरुम तक पहुंच जाती है।

यह भी पढ़े :-Pashu Palan News: रोजाना देगी 40 लीटर तक दूध, पशुओं के बांझपन को पल में गायब करेगा यह आसान-सा टोटका, बस करना होगा ये 3 उपाय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *