Automobile

छोटे परिवारों के लिए आ गयी एडंवास फीचर्स के साथ Tata Nano की इलेक्ट्रिक कार 300km की धांसू रेंज के साथ

छोटे परिवारों के लिए आ गयी एडंवास फीचर्स के साथ Tata Nano की इलेक्ट्रिक कार 300km की धांसू रेंज के साथ। रतन टाटा की सबसे कम बजट की कार टाटा नैनो भारत के मार्केट में तहलका मचाते नजर आ रही है। क्योकि कपंनी ने इसे नए अवतार के साथ फिर पेश कर दिया है।  जो इलेक्ट्रिक वर्जन के साथ आ सकती है. आने वाले समय में टाटा की नैनो इलेक्ट्रिक सेगंमेट से हर किसी का दिल अपने ओर खीचते नजर आ सकती है.





बैटरी से चलने वाली टाटा की छोटी कार को कपनी कई एडंवास फीचर्स के साथ पेश करने जा रही है। बता दें कि टाटा मोटर्स देश की सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक कार बेचने वाली कंपनी है. टाटा नैनो ने अपनी लखटकिया कार नैनो को 23 मार्च 2009 को बाजार में उतारा था जिसकी सुरूआत में काफी बिक्री हुई लेकिन, समय के साथ इसका जलवा कम होने से कंपनी ने इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया. अब कपंनी की इलेक्ट्रिक कारों को काफी पसंद किया जा रहा है।

यह भी पढ़े :-64MP के ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ Redmi, Realme की बैंड बजाने आ गया भारतीय बाजार में Oneplus का 5G मोबाइल

एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कार सेल करने के लिए पहचानी जाने वाली टाटा कंपनी अपनी टाटा नैनो के इलेक्ट्रिक वर्जन को लोगों की पसंद के अनुसार पेश करने जा रही है। आइए जानते है इसके संभावित फीचर्स के बारे में..

Tata Nano EV इलेक्ट्रिक वर्जन के फीचर्स

अकमिंग Tata Nano EV के फीचर्स की बात करें तो इस कार में आपको बेहतरीन फीचर्स मिलने की उम्मीद है। टाटा की नई इलेक्ट्रिक कार में राइडर की सुविधा के लिए एयरबैग, एडजस्टेबल स्टीयरिंग, एयर कंडीशनर, पावर स्टीयरिंग, एयर क्वालिटी कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Tata Nano इलेक्ट्रिक वर्जन रेंज

टाटा मोटर्स की नैनो के इलेक्ट्रिक वर्जन को अभी पेश नही किया गया है जिसके चलते कपंनी ने  आधिकारिक तौर पर इससे जुड़ी कोई जानकारी शेयर नहीं की है। हालांकि, रिपोर्ट्स के अनुसार नैनो के इलेक्ट्रिक वर्जन में 17KW बैटरी देखने को मिल सकती है। जो एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 300km का सफर तय कर पाएगी। इसका मुकाबला एमजी कॉमेट ईवी जैसी सस्ती इलेक्ट्रिक कारों से होगा।

Tata Nano EV इलेक्ट्रिक वर्जन कीमत

नैनो ईवी की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी शोरूम कीमत 7.98 लाख रुपये से शुरू होती है।

यह भी पढ़े :-Honda SP125 का मार्केट उठवाने आ गयी 65 kmpl धांसू माइलेज के साथ आधुनिक फीचर्स से लैस Bajaj की CT 125X बाइक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button