Automobile

2000 डाउन पेमेंट देके लाए अपने आंगन में Hero Splendor Electric बाइक

2000 डाउन पेमेंट देके लाए अपने आंगन में Hero Splendor Electric बाइक

2000 डाउन पेमेंट देके लाए अपने आंगन में Hero Splendor Electric बाइक Hero Splendor Electric के बारे में मीडिया में आयी रिपोर्ट्स के अनुसार, यह ई-बाइक कई वेरिएंट्स में लॉन्च हो सकती है, जिसमें बेस मॉडल की रेंज 120 किलोमीटर और टॉप मॉडल की रेंज 240 किलोमीटर की होगी. नयी Hero Splendor Electric में दमदार फीचर्स के साथ ही ज्यादा टॉप स्पीड के साथ भी देखने को मिल सकती है.





बता दे के की विनय ने जिस electric render का प्रयोग हुआ है उसमे ज्यादातर Parts Splendor के पेट्रोल version से लिए गए है। इसके petrol version में जहा इंजन होता था वहा Battery pack लगाया गया है। इस battery को black color दिया गया है। इसमें gearbox को हटा दिया गया है और इसे electric रूप से दिखाने के लिए इसमें नीले color का उपयोग किया गया है।

यह भी पढ़े:-Honda ने लॉन्च की अपनी Honda shine की नई लक्जरी बाइक

रशलेन की रिपोर्ट की मानें तो अगर आने वाले समय में हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक लॉन्च होती है तो उसकी बैटरी रेंज 240 किलोमीटर तक की हो सकती है। इसके कई वेरिएंट्स हो सकते हैं, जिसमें सबसे सस्ते वेरिएंट की बैटरी रेंज 120 किलोमीटर की हो सकती है। अपकमिंग स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक की टॉप स्पीड भी अच्छी होगी और उसमें फीचर्स भी ढेर सारे होंगे। ऑटोमोटिव डिजाइनर विनय राज सोमशेखर ने हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक का डिजिटल रेंडर जारी किया है। इन सबके बीच आपको बता दें कि बीते साल मुंबई बेस्ड GoGoA1 नाम की कंपनी ने हीरो स्प्लेंडर के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट लॉन्च की थी, जिसकी कीमत 35 हजार रुपये से ज्यादा थी। हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक किट की बैटरी रेंज 151 किलोमीटर तक की है और इसके साथ 3 साल तक की वॉरंटी दी जा रही है।

2000 डाउन पेमेंट देके लाए अपने आंगन में Hero Splendor Electric बाइक

इससे पहले ठाणे की एक स्टार्टअप कंपनी GoGoA1, Hero Splendor के लिए एक स्पेशल इलेक्ट्रिक किट तैयार कर चुकी है. RTO से मान्यता प्राप्त इस इलेक्ट्रिक किट को सिर्फ 35,000 रुपये में लगवाया जा सकता है. ये आपकी स्प्लेंडर बाइक को इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट कर सकती है. हालांकि इसमें बैटरी की कॉस्ट और जीएसटी अलग से देना होता है. लेकिन कंपनी का दावा है कि उसकी किट सिंगल चार्ज में 151 किमी तक गाड़ी दौड़ा सकती है.

हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक किट पर 3 साल की वॉरंटी दी जा रही है। आप चाहें तो इसे GoGoA1 की साइट पर जाकर ऑर्डर कर सकते हैं यानी चाहें तो कंपनी के लोकल इंस्टॉलेशन सेंटर पर जाकर यह इलेक्ट्रिक किट अपनी बाइक में लगवा सकते हैं। इन सबके बीच आपको बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प जल्द ही अपनी पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च करने वाली है, जिसकी बीते दिनों आंशिक रूप से झलक भी दिख गई है और आने वाले समय में कंपनी इलेक्ट्रिक वीइकल सेगमेंट में और भी नए-नए प्रोडक्ट लॉन्च कर सकती है, जिनका लोगों को बेसब्री से इंतजार है।

यह भी पढ़े:-करारे फीचर्स के साथ बाजार में अपना रुतबा बनाने आ गई Hero Passion Pro की नई बाइक

देश में लगातार Electric Vehicle Market बढ़ता जा रहा है। हर दिन कंपनीया electric vehicle segment में enter कर रही है। विशेषकर electric two wheeler की market में सर्वाधिक demand है और सभी कंपनी लगातार नए नए product launch कर रही है।

हीरो मोटोकॉर्प ने अभी हाल ही में अपना इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड विडा (Vida) लॉन्च किया है और इसके साथ ही हीरो की ई-बाइक लॉन्च के कयास लगाये जाने शुरू हो गए. इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने का मन बना रहे लोग ऐसी उम्मीद जता रहे हैं कि आनेवाले समय में स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक भी लॉन्च हो सकती है. फिलहाल, हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक या विडा की पहली इलेक्ट्रिक बाइक के लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने आना अभी बाकी है.

यह भी पढ़े:-Vivo ने पेश किया अपना धमाकेदार स्मार्टफोन Vivo T3 का 5G स्मार्टफोन

अब जो लोग हीरो स्प्लेंडर खरीद चुके हैं और पेट्रोल खर्च से परेशान हैं, उनके पास विकल्प है कि वह डेली कम्यूट के लिए बेस्ट इस बाइक में इलेक्ट्रिक किट लगाकर पैसे बचा सकते हैं। आपको जानकर और अच्छा लगेगा कि हीरो स्प्लेंडर के लिए पेश इस इलेक्ट्रिक किट के इस्तेमाल की RTO से मंजूरी भी मिल गई है। अब कीमत की बात करें तो हीरो स्प्लेंडर ईवी कन्वर्जन किट की कीमत 35,000 रुपये रखी गई है। यानी आपको बाइक खरीदने में जो खर्च हुए, वो अलग और इसके बाद करीब 6300 रुपये जीएसटी के साथ करीब 42 हजार रुपये की इलेक्ट्रिक किट। हो सकता है कि आपको यह महंगा सौदा लगे और आप लेकिन रिवॉल्ट इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने का मन बनाने लगें, लेकिन यह विकल्प भी आपके पास है कि 50 हजार रुपये से कम खर्च में आप अपनी मौजूदा स्प्लेंडर में इलेक्ट्रिक किट लगा सकते हैं।

2000 डाउन पेमेंट देके लाए अपने आंगन में Hero Splendor Electric बाइक

ये बाइक सिंगल चार्ज में 140 km की रेंज देती है. इस बाइक में ये रेंज Eco Mode पर मिलती है. वहीं इस बाइक में रिवर्स मोड का भी ऑप्शन है. इको मोड के अलावा इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में दो अन्य ड्राइविंग मोड भी मिलने वाले हैं. हालांकि अभी इस बाइक को लेकर और ज्यादा डिटेल्स आनी बाकी हैं. वहीं कंपनी के प्रोफाइल में 100 से 120 किमी की रेंज वाले ADMS TTX जैसे वाहन भी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button