Automobile

करारे फीचर्स के साथ बाजार में अपना रुतबा बनाने आ गई Hero Passion Pro की नई बाइक

करारे फीचर्स के साथ बाजार में अपना रुतबा बनाने आ गई Hero Passion Pro की नई बाइक

करारे फीचर्स के साथ बाजार में अपना रुतबा बनाने आ गई Hero Passion Pro की नई बाइक Hero Passion Pro अपनी कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली पॉपुलर बाइकों में से एक थी जिसे इसकी कीमत के अलावा डिजाइन और माइलेज के लिए पसंद किया जाता था। अब यहां जान लीजिए इस बाइक के हटने के बाद ग्राहकों के सामने क्या हैं विकल्प।





तकरीबन तीन सालों के बाद वापसी करने पर इस बाइक से काफी उम्मीदे हैं और जब ये बाइक बिक्री के लिए उपलब्ध थी, उस वक्त ये बेस्ट सेलिंग मॉडलों में से एक थी. देखने में ये काफी हद तक पिछले मॉडल जैसी ही है. हालांकि इसके बॉडी पैनल पर कुछ नए ग्रॉफिक्स जरूर शामिल किए गए हैं. ये बाइक कुल तीन रंगों में उपलब्ध है, स्पोर्ट रेड, ब्लैक नेक्सस ब्लू और ब्लैक हैवी ग्रे शामिल हैं.

यह भी पढ़े:- Vivo ने पेश किया अपना धमाकेदार स्मार्टफोन Vivo T3 का 5G स्मार्टफोन

हालांकि, अगर आप तुलनात्मक रूप से एक सिंपल सेटअप की तलाश में हैं, तो पैशन प्लस विकल्प हो सकता है। इसमें छोटी 97.2cc इंजन मिलता है जो 7.91bhp का पावर और 8.05 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा, पैशन प्लस एक सेमी-डिजिटल क्लस्टर, एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एक साइड-स्टैंड कट-ऑफ फंक्शन और हीरो की स्टैंडर्ड i3S टेक्नोलॉजी के साथ आती है। इसकी कीमत 76,301 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है।

करारे फीचर्स के साथ बाजार में अपना रुतबा बनाने आ गई Hero Passion Pro की नई बाइक

Hero Passion Pro Discontinued: हाल ही में आई एचटी ऑटो की रिपोर्ट के अनुसार, हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट से कम्यूटर बाइक पैशन प्रो को हटा लिया है, साथ ही डीलरशिप ने भी यह पुष्टि की है कि यह बाइक फिलहाल उपलब्ध नहीं है.

पैशन एक्सटेक इस बाइक का टॉप मॉडल है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 80,038 रुपए है. इसमें वही मोटर और हार्डवेयर मिलता है. हालांकि इसमें एक LED हेडलाइट और एक पूरी तरह से डिजिटल कंसोल दिया है. इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी मिलती है. इसके जरिए आपको कॉल और SMS अलर्ट मिलता रहता है, आपको USB चार्जिंग पोर्ट और एक साइड-स्टैंड कट-ऑफ सेंसर भी मिलता है.

यह भी पढ़े:- नए फीचर्स के साथ बाजार में पेश हुई Yahama की MT-15 की नई धांसू बाइक

इसमें पारंपरिक टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर मिलते हैं. ब्रेकिंग ड्यूटी के लिए दोनों सिरों पर 130 मिमी का ड्रम ब्रेक दिया गया है. कुल 115 किलो वजन वाली यह मोटरसाइकिल कंपनी के 100 सीसी सेग्मेंट की सबसे भारी बाइक है. इसके अलावा इसमें इलेक्ट्रिक-स्टार्ट, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट मिलता है.

पैशन एक्सटेक में वही मोटर और हार्डवेयर मिलता है लेकिन इसमें एक एलईडी हेडलाइट और एक फुल डिजिटल कंसोल है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिलती है, जो आपको कॉल और एसएमएस अलर्ट मिलता है। अतिरिक्त सुरक्षा के लिए एक साइड-स्टैंड कट-ऑफ सेंसर भी है। इसके अलावा एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी दी गई है। इसकी कीमत बेस मॉडल के लिए 80,038 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है।

यह भी पढ़े:- नए ऑफर के साथ मार्केट में आ गया iPhone 14 का जबरदस्त स्मार्टफोन

Hero Passion Pro Discontinued: हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी पॉपुलर बाइक पैशन प्रो (Hero Passion Pro) को बंद कर दिया है. कंपनी ने इस बाइक की ऑफिशियल वेबसाइट (Official website) से हटा दिया है और अब इसकी कोई बुकिंग नहीं ली जा रही है. हीरो पैशन प्रो की कीमत 85,000 रुपए थी और यह दो ट्रिम्स में उपलब्ध थी. इसमें 113.2cc, सिंगल-सिलेंडर मोटर लगी थी जो 9.02 bhp का पावर और 9.89 Nm का टॉर्क जनरेट करती थी. इस फैसले को लेकर फिलहाल कंपनी की तरफ से कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं दिया है. इसके अलावा, पैशन प्लस और पैशन एक्सटेक अभी भी उपलब्ध है।

करारे फीचर्स के साथ बाजार में अपना रुतबा बनाने आ गई Hero Passion Pro की नई बाइक

Hero MotoCorp ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट से कम्यूटर सेगमेंट की बाइक हीरो पैशन प्रो (Hero Passion Pro) को हटा दिया है। वेबसाइट से हटाने का सीधा मतलब इस बाइक को मार्केट से हटाया जाना माना जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हीरो डीलरशिप पर भी इस बाइक की बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है। हालांकि कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया है कि इस बाइक को टेंपरेरी बेसिस पर हटाया गया है या परमानेंट बेसिस पर बिक्री से बाहर किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button