Automobile

Honda ने लॉन्च की अपनी Honda shine की नई लक्जरी बाइक

Honda ने लॉन्च की अपनी Honda shine की नई लक्जरी बाइक

Honda ने लॉन्च की अपनी Honda shine की नई लक्जरी बाइक होंडा इंडिया के सीईओ सुत्सुमु ओतानी ने कहा कि 125 सीसी मोटरसाइकिल सेगमेंट में शाइन 125 की सफलता हमारे उपभोक्ताओं के प्यार और भरोसे को दर्शाती है। मुझे भरोसा है कि 2023 शाइन 125 के लॉन्च के साथ यह बाइक अपने सेगमेंट में नए बेंचमार्क स्थापित करेगी।





नई होंडा शाइन 125 में कंपनी एसीजी साइलेंट स्टार्ट मोटर दे रही है जो बिना तेज आवाज किए इंजन को स्टार्ट कर देता है. इस बाइक में हैलोजन हेडलैंप के साथ एनालॉग स्पीडोमीटर, फ्यूल मीटर, इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच और हैलोजन टेल लाइट मिलता है. बाइक में 18 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ ट्यूबलेस टायर मिलते हैं. सेफ्टी के लिए बाइक के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक दिया गया है.

यह भी पढ़े:- Vivo ने पेश किया अपना धमाकेदार स्मार्टफोन Vivo T3 का 5G स्मार्टफोन

New Honda Shine 125 launched: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने आज घरेलू बाजार में OBD2- कंप्लेंट के साथ अपनी होंडा शाइन 125 बाइक को लॉन्च किया है. इसकी शुरुआती कीमत 79,800 रुपये एक्स-शोरूम है. भारत में 1 अप्रैल 2023 से दोपहिया वाहनों के लिए OBD2-मानक इंजन को कंपल्सरी कर दिया है.

Honda ने लॉन्च की अपनी Honda shine की नई लक्जरी बाइक

होंडा शाइन 125 की कीमत 78,687 रुपये से शुरू होती है, जो 82,687 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है. यह दो वेरिएंट- ड्रम और डिस्क में आती है. इसमें 123.94 सीसी 4-स्ट्रोक एसआई इंजन दिया गया है, जो 10.7 पीएस पावर और 11 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. इसकी फ्यूल टैंक केपेसिटी 10.5 लीटर है. इसका कर्ब वेट 114 किलोग्राम है.

 

Honda ने इस बाइक में नए रियल ड्राइविंग इमिशन (RDE) के मुताबिक OBD2-अनुरूप 125 सीसी की क्षमता का पीजीएम-एफआई इंजन इस्तेमाल किया है जो कि इन्हैंस्ड स्मार्ट पावर (eSP) तकनीक से लैस है. यह इंजन 10.3 hp की पीक पावर और 11 Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है, जिसे पांच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इसके अलावा, इंजन को फ्रिक्शन रिडक्शन टेक्नोलॉजी मिलती है, जिसमें पिस्टन कूलिंग जेट होता है जो घर्षण को कम करता है और इंजन के तापमान को मेंटेन रखता है.

यह भी पढ़े:- करारे फीचर्स के साथ बाजार में अपना रुतबा बनाने आ गई Hero Passion Pro की नई बाइक

कंपनी ने नई शाइन 125 को 10 साल की वारंटी के साथ लॉन्च किया है, जिसमें 3 स्टैंडर्ड वारंटी के साथ 7 साल की एक्सटेंडेड वारंटी भी दी जा रही है. हालांकि, एक्सटेंडेड वारंटी के लिए ग्राहकों को अलग से कीमत का भुगतान करना होगा। 2023 होंडा शाइन 125 को कुल 5 कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है, जिनमें ब्लैक, जिनी ग्रे मेटैलिक, मैट एक्सिस ग्रे, रिबेल रेड मेटैलिक और डिसेंट ब्लू मेटैलिक शामिल हैं. OBD-2 अपडेट के अलावा बाइक के सभी फीचर्स पहले की तरह हैं.

 

होंडा की शाइन 125 में कंपनी ने नई तकनीक को दिया है, जिससे इंजन और बेहतर हो गया है। ईएसपी के साथ 125 सीसी इंजन को बीएस-6 के दूसरे चरण के मुताबिक अपडेट किया गया है। इसके साथ ही इसमें पीजीएम-एफआई तकनीक को भी दिया गया है।

यह भी पढ़े:- नए फीचर्स के साथ बाजार में पेश हुई Yahama की MT-15 की नई धांसू बाइक

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने आज भारत में OBD2- कंप्लेंट शाइन 125 लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 79,800 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है. सरकार ने भारत में दोपहिया वाहनों के लिए OBD2-अनुरूप इंजन को अनिवार्य कर दिया है. जिसके बाद वाहन निर्माता कंपनियां अपने वाहनों में नए ऑन-बोर्ड डायग्नोस्टिक्स सिस्टम (OBD2-A) से अपडेट कर उन्हें बाजार में उतार रही हैं. नई Honda Shine 125 को कंपनी ने कुल दो वेरिएंट्स में पेश किया है.

Honda ने लॉन्च की अपनी Honda shine की नई लक्जरी बाइक

इस उपलब्धि को लेकर बोलते हुए होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के निदेशक (बिक्री और विपणन) योगेश माथुर ने कहा, “125 सीसी मोटरसाइकिल की शाइन सीरीज की 30 लाख ग्राहकों की उपलब्धि होंडा और पश्चिम के लोगों के बीच स्थायी बंधन को दर्शाती है, जिन्होंने हमारी मोटरसाइकिलों को बेजोड़ गुणवत्ता, प्रदर्शन और शैली के लिए अपनाया है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button