ChhattisgarhJanjgir Champa

विकास के नाम पर उपेक्षित चांपा का वार्ड क्रमांक 20….

15 सालों में एक बार भी नही हुआ रोड और नाली का काम...अन्य कई वार्डों में रोड के ऊपर रोड और नाली के ऊपर नाली बनाने का काम चल रहा धकाधक ...

चाम्पा -चाम्पा नगरपालिका क्षेत्र के अंतर्गत कोरवा पारा लच्छीबन्ध तालाब के किनारे विगत डेढ़ दशक से विकास के नाम पर उपेक्षित है, इस मुहल्ले में पिछले 15 सालों से किसी भी तरह का कोई भी विकास कार्य नही किया गया हैं, वहाँ आज तक न तो नाली बना और न ही सड़क का काम हुआ। थोड़ा सा भी पानी गिरने पर गली कीचड़ से सराबोर हो जाता है। मुहल्लेवासियों का चलना फिरना भी दूभर हो जाता है, तथा आये दिन दुर्घटना होते रहता है।
हर साल बरसात शुरू होते ही उस रोड में चलना मुश्किल हो जाता है क्योंकि पूरा रोड कीचड़ से सराबोर हो जाता है औऱ तालाब किनारे अवैध रूप से कुछ लोग घेर लिए हैं जिसके कारण गली में पानी भी भर जाता है। औऱ सामान्य जीवन अस्त व्यस्त हो जाता है।

गौरतलब है कि पूरे चांपा नगर के विभिन्न वार्डों में जगह जगह काम हो रहे हैं जिसे देखकर मुहल्लेवासियों में आज जगी थी कि अब शायद काम होगा। लेकिन इस वार्ड का काम तो नही हुआ बल्कि अन्य कई वार्डों में अच्छे अच्छे रोड के ऊपर रोड और नाली के ऊपर नाली बनाने का खेल बेखौफ चल रहा है।

इन सम्बंध में कई बार पूर्व के पार्षदों और वर्तमान पार्षद श्रीमती भावना दिनेश्वर देवांगन को मुहल्लेवासियों द्वारा बोला जा चुका है मगर अभी तक उस रोड के लिए और नाली के लिए कोई भी काम नहीं हो पाया है। इसकी निर्माण और मरम्मत हेतु कई बार जनदर्शन में भी आवेदन किया जा चुका लेकिन परिणाम कुछ भी नही निकला औऱ टूटा फूटा रोड जस का तस बना हुआ है।

वर्जन:- “10 लाख रुपए का इस्टीमेट तैयार करके नगरपालिका द्वारा भेजा जा चुका है, जैसे ही पास होगा टेंडर कर काम शुरू कराया जावेगा”
वार्ड पार्षद श्रीमती भावना दिनेश्वर देवांगन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button