Chhattisgarh

रायपुर : गर्ल्स हॉस्टल में कोरोना विस्फोट, एक साथ 19 छात्राएं मिली संक्रमित, मचा हड़कंप

प्रदेश में एक बार फिर कोरोना महामारी पांव पसारने लगा है। सोमवार को राज्य में 47 केस मिले हैं। यह मामले 1458 सैंपल जांच में सामने आए। वहीं प्रदेश में 155 सक्रिय मरीज हो गए हैं, जिनका इलाज जारी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रायपुर में सर्वाधिक 53, धमतरी में 19 बिलासपुर में 18, दुर्ग में 16, राजनांदगांव में 13, कोंडागांव में आठ समेत अन्य जिलों में मरीज हैं। जहां बिलासपुर में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हो गई है, वहीं अब छत्तीसगढ़ के धमतरी के कन्या छात्रावास में एक साथ 19 छात्राएं कोरोना पाजिटिव मिली हैं। सभी छात्राओं को छात्रावास परिसर में ही क्वारंटाइन बनाकर होम आइसोलेशन पर रखा गया है। वहीं छात्रावास में रहने वाली अन्य छात्राओं की कोरोना जांच की जा रही है। इस घटना से नगरी व छात्रावास में हड़कंप मच गया है।

बता दें पिछले एक सप्ताह से लगातार मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग में सभी जिलों में जांच बढ़ाने, मानिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं। डाक्टर भीमराव आंबेडकर अस्पताल में छाती रोग विभाग के विभागाध्यक्ष डाक्टर आरके पंडा ने बताया कि मौसम की वजह से फ्लू के मालले तेजी से बढ़े हैं। इसमें कई मामले कोरोना के मिल रहे हैं। कोरोना के लक्षणों में बुखार, सर्दी, स्वाद का जाना, छाती में दर्द समेत अन्य परेशानियां हैं। इसलिए लक्षण नजर आने पर चिकित्सकीय परामर्श लें। डाक्टर पंडा ने कहा कि मास्क और शारीरिक दूरी का पालन करना होगा। ताकि कोरोना ना फैले।

अप्रैल माह के पहले सप्ताह में कोरोना संक्रमण जिले में तेजी से फैल रहा है। पिछले दिनों एक साथ कोरोना के पांच मरीज मिले और एक युवक की रायपुर अस्पताल में मौत हो गई। वहीं तीन अप्रैल को पोस्ट मैट्रिक अनुसूचित जनजाति कन्या छात्रावास और प्री मैट्रिक अनुसूचित जाति कन्या छात्रावास नगरी में रह कर पढ़ाई करने वाली 11 छात्राएं एक साथ कोरोना पाजिटिव मिली हैं, इससे नगरी स्वास्थ्य विभाग समेत आसपास क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। सभी छात्राओं को छात्रावास में ही क्वारंटाइन बनाकर आइसोलेट किया गया है। साथ ही इन संक्रमित छात्राओं के संपर्क में आने वाली अन्य छात्राओं की कन्या छात्रावास में कोरोना जांच की जा रही है। दोनों छात्रावास 50-50 सीटर है। वर्तमान में इस छात्रावास में छात्राओं की संख्याओं की जानकारी नहीं बताई गई है।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button