Career

भारतीय लोक सेवा प्रसारक में निकली बम्पर भर्ती, 12वीं पास कर सकेंगे आवेदन

शैक्षणिक योग्यता के लिए 12वीं पास, ग्रेजुएट पास, Diploma in Cinematography या Videography करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। जबकि आवेदन के लिए आयु सीमा 40 वर्ष तक निर्धारित की गई है अर्थात आवेदक की आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इस वर्ष से ऊपर के उम्मीदवारों को आवेदन करने का मौका नहीं दिया जाएगा।

Indian Public Service Broadcaster Videographer Recruitment: इंडियन पब्लिक सर्विस ब्रॉडकास्टर (Indian Public Service Broadcaster) ने वीडियोग्राफर (Videographer) के पदों पर भर्ती निकाली है। देश के सभी 12वीं स्नातक पास डिग्री डिप्लोमा उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

जबकि रिक्त पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतनमान के रूप में 40,000 रुपये प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा। आवेदन से जुडी सभी जानकारीयाँ निचे विस्तार से दी गई है।

रिक्तियों की संख्या और आवश्यक योग्यता

Indian Public Service Broadcasting ने Videographer सरकारी नौकरियों के लिए कुल 41 पदों पर भर्ती विज्ञापन जारी किया है। जिसके लिए आवेदन करने के लिए निर्धारित शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा निर्धारित की गई है।

शैक्षणिक योग्यता के लिए 12वीं पास, ग्रेजुएट पास, Diploma in Cinematography या Videography करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। जबकि आवेदन के लिए आयु सीमा 40 वर्ष तक निर्धारित की गई है अर्थात आवेदक की आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

इस वर्ष से ऊपर के उम्मीदवारों को आवेदन करने का मौका नहीं दिया जाएगा।

इतनी सैलरी मिलेगी

Videographer के पद के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन भारत के लोक सेवा प्रसारण विभाग द्वारा निर्धारित चयन प्रक्रिया के तहत किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों का चयन रिक्त पदों के लिए किया जाएगा उन्हें ₹40000 प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

आवेदन कैसे करें और आवेदन की आखिरी तारीख

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार Videographer सरकारी नौकरियों के लिए Online mode में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 3 मई तक निर्धारित की गई है।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को इंडियन पब्लिक सर्विस ब्रॉडकास्टर prasarbharat.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button