CrimeCrimeExclusiveMUNGELI

बैटरी चोर गिरोह गिरफ्तार : घरों के सामने खड़े ट्रैक्टर से करते थे चोरी , आरोपी से 8 बैटरी बरामद

मुंगेली/पथरिया नगर एंव थाना क्षेत्र के विभिन्न गाँवो मे घरो के सामने खड़े ट्रैक्टर की बैटरी को चोरी करने वाले दो युवक को पथरिया पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने चोरी की बैटरी को जब्त भी कर लिया है।

 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 9 सितंबर को ग्राम लौदा निवासी बलराम साहू ने थाने मे रिपोर्ट दर्ज कराया गया। जहाँ प्रार्थी ने बताया की वह अपने ट्रैक्टर क्रमांक सीजी 10 ए सि 5639 को अपने चाचा के घर के पास खड़ा किया गया था साथ ही वही पास नरेन्द्र साहू का भी ट्रेक्टर एंव राजेश साहू का ट्रेक्टर खड़ा था जहाँ किसी अज्ञात चोरो ने घर के पास खड़े तीनो ट्रेक्टर का बेटरी चोरी कर ले जाना बताया । वही ग्राम गोइंद्री निवासी प्रार्थी रामविलास साहू ने भी गाँव मे रखे ट्रेक्टर से 5 बेटरी चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराया।

 

पुलिस रिपोर्ट पर मामले मे अपराध दर्ज किया गया।

 

मुंगेली पुलिस अधीक्षक गिरजा शंकर जायसवाल के दिशा निर्देश होने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज पटेल एंव एसडीओपी नवनीत पाटिल के मार्गदर्शन पर थाना पथरिया प्रभारी रघुबीर चन्द्रा द्वारा तत्काल क्षेत्र मे बेटरी चोरी करने वाले लोगो की पतासाजी के लिए मुखबिर तैनात किया गया।जहाँ मुखबिर से सुचना मिली की नगर पथरिया के चोरभट्टी पारा मे कुछ लोगो के द्वारा सुजुकी मोटरसायकल मे बेटरी बेचने के फिराक से घूम रहे है। सुचना पर पुलिस द्वारा टीम बनाकर दो लड़को को पकड़ा।

 

जिस पर युवको ने अपना नाम रिशु यादव एंव ऋषभ यादव बताया जिन्हे पकडकर थाना पथरिया लाया गया।पुलिस ने बताया की थाना क्षेत्र के ग्राम लौदा, गोइंद्री, धरदेई, पथरिया, बैजना, सभी जगहों के ट्रेक्टर की बेटरी को चोरी करने की घटना को इन दो युवक आरोपी रिशु यादव निवासी वार्ड 11 पथरिया, ऋषभ यादव वार्ड 12 पथरिया के द्वारा बेटरी चोरी की घटना को अंजाम देते थे आरोपियों के पास से 8 नग बेटरी जप्त किया गया जिसकी क़ीमत लगभग 49000 रूपये है साथ ही उनके पास से एक मोटरसायकल जप्त किया गया है। दोनों आरोपियों को पुलिस जेल भेज दिया गया है।इस कार्यवाही मे थाना प्रभारी रघुवीर चन्द्रा, एएसआई पुहकल सिंह ठाकुर, नरेश साहू, मुकेश कुर्रे, हलिस गेंदले, सोनू जगडे, लाल जी आनंद, गोपेन्द्र सिंह ठाकुर, रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *