ChhattisgarhCrime

बेलन से गला दबा कर पति को मार डाला:पत्नी बोली- शराब पीकर आए दिन करता था झगड़ा, बच्चों ने भी छोड़ दिया था घर

गरियाबंद जिले में शराबी पति से परेशान पत्नी ने बेलन से अपने पति का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने मंगलवार को आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला देवभोग थाना क्षेत्र का है। थाना प्रभारी गौतम चंद गावड़े ने बताया कि सनत सोनवानी (47 वर्ष) कवर्धा जिले के खैरा तुलसी गांव का रहने वाला है। वो वर्ष 2013 से गिरशुल हाई स्कूल में शिक्षक था।

सोमवार की देर रात सनत को उसके मकान मालिक और पत्नी बेहोशी की हालत में देवभोग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। इस दौरान डॉक्टर ने जांच कर सनत सोनवानी को मृत घोषित कर दिया। उसके गले और जांघ में गंभीर चोट के निशान देखकर अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को इसकी सूचना दी।

रात से ही पुलिस ने मृतक की पत्नी सीता सोनवानी (37 वर्ष) से पूछताछ शुरू कर दी थी। मंगलवार को पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर ने इसे सीधे-सीधे हत्या का मामला बताया। जब पुलिस ने पत्नी से कड़ाई से पूछताछ की, तो वो टूट गई और अपना जुर्म कबूल कर लिया।

मृतक की पत्नी सीता सोनवानी ने बताया कि उसके पति को शराब पीने की बहुत बुरी लत थी। वो आए दिन शराब के नशे में घर में हंगामा करता था। यहां तक कि उसकी इस लत के कारण ही उसके तीनों बच्चे दादा के घर कवर्धा के खैरा तुलसी गांव में रहते थे। सोमवार को भी सनत सोनवानी शराब पीकर स्कूल गया था। पहले उसने शराब के नशे में स्कूल में हंगामा किया। इसके बाद वहीं सो गया।

खबर मिलने पर पत्नी अपने मकान मालिक के सहयोग से उसे घर लेकर आई। घर आने के बाद फिर से पति उसके साथ गाली गलौज करने लगा। इससे गुस्से में आकर उसने अपने पति का बेलन से गला दबा दिया। गुस्सा शांत होने पर पत्नी सीता सोनवानी अपने मकान मालिक की मदद से पति सनत सोनवानी को तुरंत देवभोग अस्पताल 108 एंबुलेंस में लेकर पहुंची। यहां जांच के बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वाहन चालक और डॉक्टर ने मृत पति के गले पर चोट का निशान देखकर पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने अपनी जांच शुरू की थी। जुर्म कबूल करने के बाद पुलिस ने आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत केस दर्ज किया गया है।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button