BastarChhattisgarh

बस्तर में आफत की बारिश, मकानों पर गिरे पेड़:फसल बर्बाद, कैंप की छत गिरी, 4 जवान घायल; 80 से ज्यादा गांवों की बिजली गुल

छत्तीसगढ़ के बस्तर में बारिश ने तबाही मचाई है। बारिश के साथ आए अंधड़ ने CRPF कैंप के बैरक को भी तहस-नहस कर दिया है। हादसे में 4 जवान घायल हुए हैं। बस्तर, बीजापुर समेत अन्य कुछ जिलों में जमकर ओलावृष्टि हुई है। जिससे सैकड़ों किसानों की फसलें बर्बाद हुई है। दंतेवाड़ा में 10 से ज्यादा घरों के ऊपर पेड़ गिरे हैं। कई घरों की छत टूटी है। बिजली के पोल गिरने से करीब 80 से ज्यादा गांवों में बिजली गुल है। बारिश के साथ आए अंधड़ ने CRPF कैंप के बैरक को भी तहस-नहस कर दिया है। बारिश से करोड़ों रुपए का नुकसान है।

बस्तर जिले के अलग-अलग इलाकों में झामझम बारिश के साथ बर्फबारी हुई है। जिससे लगभग 500 एकड़ में लगाई गई मक्का, गेहूं समेत अन्य मौसमी सब्जियों की फसल बर्बाद हो गई है। जिससे किसानों को करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। इधर , जिला प्रशासन के अफसर मौके पर जाकर फसलों के नुकसान का आंकलन करने की बात कह रहे हैं। बारिश के चलते संग्रहण केंद्रों में धान का उठाव भी नहीं हो पाया है। कई क्विंटल धान के बोरे भी भीग गए हैं।

दंतेवाड़ा में बारिश के साथ आए अंधड़ ने जमकर तबाही मचाई है। गीदम के माधव पारा में करीब 10 से ज्यादा मकानों पर पेड़ गिरे हैं। हालंकि, कोई जनहानि नहीं हुई है। इस हादसे से कई परिवार बेघर हो गए हैं। फिलहाल प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचकर नुकसान की रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं। जिले के किरंदुल और कुआकोंडा के बीच भी 33 केबी लाइन में खराबी आ गई है। जिससे कुआकोंडा इलाके के करीब 80 से ज्यादा गांव में बिजली गुल हो गई है।

इसके साथ ही जावंगा में स्थित CRPF 231 बटालियन में बैरक की छत टूट कर नीचे गिर गई। इस हादसे में बैरक के अंदर मौजूद 4 जवान घायल हुए हैं। जिन्हें दंतेवाड़ा के जिला अस्पताल रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि, एक जवान के कंधे में ज्यादा चोट आई है। कैंप के अन्य जवान मौके के लिए व्यवस्था सुधारने में लगे हुए हैं।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button