ChhattisgarhJanjgir Champa

छात्राओं एवं महिलाओं को दी जा रही अभिव्यक्ति ऐप के संबंध में विस्तृत जानकारी

दिनांक 11.05.23 को ग्राम पीथमपुर में ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान की महिलाओं को दी गई जानकारी महिलाओं, बच्चियों की सुरक्षा एवं शिकायत का निराकरण करने हेतु छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा अभिव्यक्ति ऐप बनाया गया है।

जांजगीर चाम्पा मान मुख्यमंत्री जी द्वारा प्रारंभ किये गये अभियान ‘‘हमर बेटी हमर अभिमान’’ के तहत दिनांक 09.01.23 को जिले के सभी थाना/चौकी क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों/कालेजों में जाकर छात्र/छात्राओं को महिलाओं के ऊपर घटित होने वाले अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण एवं रोकथाम हेतु तथा होने वाले घटनाओं से निपटने के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से जागरूक कर स्कूली छात्राओं को अभिव्यक्ति एप के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई साथ ही बच्चों को पोक्सो एक्ट,मोटर व्हीकल एक्ट, यातायात नियमों का पालन करने, नाबालिक छात्रों को वाहन चलाकर स्कूल नहीं एवं नशापान से दूर रहने तथा साइबर सुरक्षा के संबंध में जानकारी देकर जागरूक किया गया। साथ ही छात्राओं को महिला संबंधित अपराध गुडटच बैडटच विभिन्न सोशल साइट्स के संबंध में बारीकी से जानकारी दी जा रही है।
अभिव्यक्ति ऐप डाउनलोड करने के बाद महिलायें/छात्रायें कभी भी एप के माध्यम से शिकायत अपलोड कर तुरंत पुलिस की सहायता प्राप्त कर सकती है।
जिला पुलिस बल जांजगीर द्वारा दिनांक 11.05.23 को ग्राम पीथमपुर में ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान पहुंचकर वहॉ उपस्थित महिलाओं को महिला अभिव्यक्ति ऐप के संबंध में विस्तृत जानकारी देकर अभिव्यक्ति ऐप डाऊनलोड कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button