AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

छत्तीसगढ़ : 6 दिनों बाद कोरोना से फिर एक की मौत.. प्रदेश में 41 नए मरीज मिले..

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार भले ही कम हो गई हो लेकिन 6 दिनों बाद फिर एक मरीज की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए कोविड बुलेटिन में को-मॉर्बिडिटी की वजह से बीजापुर के 1 मरीज की मौत बतायी गयी है।

आंकड़ों के मुताबिक प्रदेशभर में 2533 नमूनों की जांच में 41 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है वहीं 69 लोगों को इलाज के बाद छुट्‌टी दी गई है। बढ़ते संक्रमण में मामले में एक तरह से यह छत्तीसगढ़ के लिए राहत की खबर है, प्रदेश में धीरे-धीरे कोरोना का संक्रमण लगातार कम हो रहा है।

प्रदेश के 13 जिलों में मिले कोरोना संक्रमित
प्रदेश में सबसे मरीजों की संख्या कम होने के साथ जिलों में भी कोरोना संक्रमण के मामले में कमी देखी गयी है। हांलाकि को-मॉर्बिडिटी से होने वाली मौतें अब भी चिंता का विषय है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में सबसे ज्यादा 12 मरीज रायपुर जिले से मिले हैं। इसके बाद दुर्ग जिले से 5 और बालोद से भी 5 मरीजों की पुष्टि हुई है।

स्वास्थ्य के आंकड़ों में बीजापुर जिले में को-मॉर्बिडिटी से एक मरीज की मौत बताई गई है।

तेवाड़ा में 4 और बलौदा बाजार से 3 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।राजनांदगांव में 2 मरीज मिले हैं, महासमुंद में भी मरीजों की संख्या 2 है। इसके असावा सूरजपुर में भी 2 मरीजों की पुष्टि हुई है। सरगुजा से 1, बलरामपुर से 1, कबीरधाम से 1 और सुकमा जिले से भी 1 मरीज की पुष्टि की गई है। छत्तीसगढ़ में लगातार कम हो रही मरीजों की संख्या प्रदेश में बीते तीन दिनों में मरीजों की संख्या में कमी जरूर देखी जा रही है लेकिन इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है। कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें को-मॉर्बिडिटी यानि कोरोना के अलावा किसी और गंभीर बीमारी की वजह से हुई है, इसलिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अन्य बीमारियों से जूझ रहे मरीजों को अतिरिक्त सतर्कता बरने के लिए कहा जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी को-मॉर्बिडिटी की वजह से हो रही मौतों को लेकर चिंता जाहिर की है और स्वास्थ्य विभाग को भी मरीजों की बेहतर देखभाल के निर्देश दिए हैं।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button