ChhattisgarhRaipur

विधानसभा घेराव के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर झड़प, बीजेपी कार्यकर्ता और कई पुलिसकर्मी घायल..

रायपुर. भाजपा ने बुधवार को ‘मोर आवास-मोर अधिकार’ (पीएम आवास योजना) को लेकर विधानसभा का घेराव प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में भाजपा के बड़े नेता समेत हजारों की संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए. प्रदर्शनकारी बेरिकेड तोड़कर विधानसभा की ओर कूच करने की कोशिश की. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए वाटर कैनन और अंशु गैस का इस्तेमाल किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच जमकर झड़प भी हुई. प्रदर्शन में कई पुलिसकर्मी और भाजपा कार्यकर्ता घायल हुए हैं.

इस प्रदर्शन के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने उग्र प्रदर्शन किया. वहीं कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हुई. इस दौरान ड्यूटी पर तैनात जवानों से धक्कामुक्की भी की गई. जिसमें कई पुलिस अधिकारी-कर्मचारी घायल हुए हैं. वहीं कुछ कार्यकर्ता लाठी लिए भी नजर आए और सम्पत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया. घायल पुलिसकर्मियों के हाथ-पैर और शरीर में चोटें आई है. सभी घायलों की मरहमपट्टी की जा रही है.

भाजपा ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं के ऊपर पुलिस ने लाठीचार्ज और आंसू गैस से हमले किये. जिसमें युवा मोर्चा से प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य बेमेतरा जिले के नवागढ़ सरपंच एक कार्यकर्ता केशव साहू के कमर में आंसू गैस का गोला फट गया, जिससे वह बुरी तरह घायल हुआ है. इसके साथ ही अन्य घायलों की भी तस्वीरें सामने आई है. जिसके बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष घायल कार्यकर्ता से मिलने अस्पताल पहुंचे.

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button