TechTrending News

घर बन जाएगा क्रिकेट स्टेडियम! JIO ने किया बड़ा खेल, इस डिवाइस ने IPL में मचाई खलबली

रिलायंस जियो ने एक ऐसी डिवाइस लॉन्च की है, जो मूवी देखते समय घर को क्रिकेट स्टेडियम और घर को थिएटर बना देगी। कंपनी ने भारत में स्मार्टफोन आधारित वर्चुअल रियलिटी हेडसेट लॉन्च किया है। इसे JioDrive कहा जाता है और यह कंपनी का पहला VR हेडसेट है। यह डिवाइस कुछ साल पहले के Google कार्डबोर्ड और कई स्मार्टफोन-आधारित वीआर हेडसेट के समान है। JioDrive को JioCinema ऐप पर चलने वाले TATA IPL 2023 के देखने के अनुभव को बढ़ाने के लिए कहा जाता है।

इस साल टाटा आईपीएल को जियोसिनेमा पर स्ट्रीम किया जा रहा है और उपयोगकर्ता हर कोण से मैच देख सकते हैं, जिसमें पक्षी की नजर, स्टंप कैम व्यू और केबल कैम व्यू शामिल हैं। ओटीटी प्लेटफॉर्म 4के रेजोल्यूशन में भी देखने की पेशकश करता है। अब जियो इसे दूसरे कदम पर ले गया है। ओटीटी प्लेटफॉर्म 4के रेजोल्यूशन में भी देखने की पेशकश करता है। JioDrive VR हेडसेट उपयोगकर्ताओं को घर पर स्टेडियम जैसा अनुभव प्रदान करेगा। रिलायंस का कहना है कि अगर वीआर को एक संगत डिवाइस के साथ जोड़ा जाता है, तो दर्शकों को ऐसा अनुभव मिल सकता है जैसे वे 100 इंच की वर्चुअल स्क्रीन पर आईपीएल देख रहे हों।

JioDrive VR हेडसेट 4.7 और 6.7 इंच के बीच डिस्प्ले साइज वाले फोन के अनुकूल है। इसके जायरोस्कोप और एक्सेलेरोमीटर से लैस होने और Android 9 और iOS 15 या इसके बाद के संस्करण के सॉफ़्टवेयर संस्करणों पर चलने की उम्मीद है। इसे एक्सेस करने के लिए यूजर्स के पास 4G, 5G या JioFiber कनेक्शन होना जरूरी है। JioDrive VR हेडसेट की कीमत 1,299 रुपये है और इसे JioMart से खरीदा जा सकता है। यह काले रंग में आता है और 3 महीने की वारंटी के साथ आता है।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button