Automobile

विदेशों में टॉप का रिकॉर्ड बनाकर बनी देश की NO.1 कार Honda की Amaze नए अवतार में आग लगाने आ रही इस दिन कीमत मात्र इतनी ?

विदेशों में टॉप का रिकॉर्ड बनाकर बनी देश की NO.1 कार Honda की Amaze नए अवतार में आग लगाने आ रही इस दिन कीमत मात्र इतनी ? Honda अपनी सबसे छोटी सेडान कार Honda Amaze में बड़ा बदलाव करने की तैयारी कर रही है।



कंपनी इस साल Amaze का नया अवतार लॉन्च करेगी। मौजूदा Amaze की जगह लेने वाली इस 3rd जनरेशन Amaze में कई खूबियां होंगी।

यह भी पढ़े :-iPhone की बोलती बंद करने लांच हुआ भारतीय बाजार में Nothing Phone 2a 5G स्मार्टफोन 32MP सेल्फी कैमरा क्वालिटी के साथ

विदेशों में टॉप का रिकॉर्ड बनाकर बनी देश की NO.1 कार Honda की Amaze नए अवतार में आग लगाने आ रही इस दिन कीमत मात्र इतनी ?

उसे साल 2018 में बाजार में लांच किया गया था। उम्मीद है कि नई एमजे दिवाली तक सेल के लिए उपलब्ध हो जाएगी। Honda City और SUV कारों को पहले ही नए प्लैटफ़ॉर्म पर लॉन्च किया जा चुका है, जिस पर Amaze को लॉन्च किया जाएगा। नए प्लैटफ़ॉर्म के कारण Amaze की टोटल Length 4 Mtr. से कम होगी।

नई Honda Amaze कार: का मुकाबला 

नई Amaze का मुकाबला Maruti Dezire, Hyundai Aura और Tata Tigor से होगा। जानकारी मिली है कि New Honda Amaze मौजूदा कॉम्पैक्ट सेडान कारें के लिए काफी दिक्कत पैदा करेगी। Honda फिलहाल India में जो Amaze कार बेच रही है. इंडिया में लांच होने वाली Amaze कार विदेशों में बिकने वाली बड़ी सेडान कार से टक्कर लेगी। दरअसल, 2nd जनरेशन Honda Amaze का डिज़ाइन भी होंडा की उस वक्त की पुरानी सेडान कार एकॉर्ड से प्रेरित था।

नई Honda Amaze कार: के स्टाइलिश डिजाइन

रिपोर्ट के मुताबिक, हौंडा की प्रवेश के स्तर पर सेडान कार अपने स्टाइलिश डिजाइन संकेतक के साथ जारी रहेगी। इसमें एक नया केबिन लेआउट और एक बड़ा और फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन सेटअप मिलने की भी उम्मीद है।

नई Honda Amaze Car: के सभी फीचर्स 

इसमें Elevate और अन्य Honda कारों जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। होंडा 3rd पीढ़ी की Amaze को मौजूदा मॉडल वाले 1.2-लीटर, 4-सिलेंडर Aspirated पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च कर सकती है।

नई Honda Amaze कार: इंजन

यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल या CVT ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ भी आता है। नई Amaze मौजूदा कार की तरह केवल पेट्रोल इंजन के साथ बेची जाएगी। लागत को नियंत्रण में रखने के लिए, यह इंडिया में अन्य Honda मॉडल्स के साथ आंतरिक घटकों को साझा कर सकता है।

नई Honda Amaze कार: कब लॉन्च डेट

रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि Honda इस साल के आखिरी 6 महीनों में नई Amaze लाने वाली है। उम्मीद है कि इस नई Honda Amaze को दिवाली 2024 के आस-पास लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़े :-चट्टान जैसी सड़को पर दहाड़ने आ रही Mahindra की न्यू लांच Thar Earth Edition जिसकी कीमत ने ग्राहकों को किया खुश जानिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button