Automobile

Upcoming Yamaha RX100 नए टनाटन फीचर्स और कातिलाना लुक के साथ इस दिन आ रही भौकाल मचाने

Upcoming Yamaha RX100 नए टनाटन फीचर्स और कातिलाना लुक के साथ इस दिन आ रही भौकाल मचाने।क्या आप बाइकें पसंद करते हैं? क्या आप Yamaha RX100 के बारे में जानते हैं? यह 1980 और 1990 के दशक में भारत में एक बहुत लोकप्रिय बाइक थी। इसमें एक शक्तिशाली इंजन, एक स्लिम डिजाइन और एक जोरदार आवाज थी। कई लोग इसकी रफ्तार और परफॉर्मेंस के लिए इसे पसंद करते थे लेकिन इसमें एक समस्या भी थी।




Also read this:-Royal Enfield Bullet 350 अब हो गयी सस्ती जानिये इसकी कीमत और धाकड़ फीचर्स

When will the new Yamaha RX100 be launched?

Yamaha ने RX100 की आधिकारिक लॉन्च तिथि की घोषणा अभी तक नहीं की है। लेकिन उन्होंने कहा है कि यह दिसंबर 2026 में लॉन्च की जाएगी, नए साल से ठीक पहले। उन्होंने यह भी कहा है कि इसकी कीमत लगभग 1 लाख रुपये होगी, जो इस श्रेणी की बाइक के लिए काफी किफायती है। इसका मतलब है कि कई लोग इसे खरीद पाएंगे और इसका आनंद उठा पाएंगे.

All Features of New Yamaha RX100

RX100 को पहली बार 1985 में भारत में लॉन्च किया गया था। यह 100 सीसी की बाइक थी जिसमें two-stroke engine था। इसमें 11 पीएस की शक्ति और 10.39 एनएम का टॉर्क था। यह 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक जा सकती थी। इसमें आगे और पीछे दोनों तरफ ड्रम ब्रेक थे, और 10 लीटर क्षमता का ईंधन टैंक था। यह एक साधारण और विश्वसनीय बाइक थी जो किसी भी सड़क की स्थिति का सामना कर सकती थी।

Also read this:-TATA Punch के लिए काल बनकर आई Nissan की नई SUV झमाझम फीचर्स के साथ लूट ले गई पूरा ऑटो मार्केट

New Yamaha RX100 Colur Option 

यह बहुत स्टाइलिश और आकर्षक भी थी। इसमें एक गोल हेडलाइट, लंबी सीट और क्रोम से जड़ा हुआ एग्जॉस्ट था। यह कई रंगों में आती थी, जैसे लाल, काला, नीला और सिल्वर। यह कई युवाओं के लिए एक सपनों की बाइक थी जो तेज रफ्तार से दौड़ना और मजे करना चाहते थे।

New Yamaha RX100 Engine

इसमें 98 सीसी का इंजन होगा, जो मूल RX100 के समान है। लेकिन यह four-stroke engine होगा, जिसका मतलब है कि पिस्टन के एक चक्र में चार गतियां होंगी। यह इसे अधिक पर्यावरण-अनुकूल और ईंधन-कुशल बनाएगा। इसमें 11 पीएस की शक्ति और 10.39 एनएम का टॉर्क होगा, जो मूल RX100 के समान हैं। यह इसे बहुत शक्तिशाली और त्वरित प्रतिक्रिया वाला बनाएगा।

Yamaha RX100 brakes

इसमें आगे और पीछे दोनों तरफ ड्रम ब्रेक होंगे, जो मूल RX100 के समान हैं। लेकिन इसमें डिस्क ब्रेक का विकल्प भी होगा, जो अधिक प्रभावी और सुरक्षित हैं। डिस्क ब्रेक वे ब्रेक हैं जिनमें पहिये के साथ घूमने वाला डिस्क-आकार का धातु होता है और कैलीपर जो डिस्क को दबाकर पहिये को रोकता है। वे ड्रम ब्रेक की तुलना में बेहतर हैं, जिनमें पहिये के साथ घूमने वाला ड्रम-आकार का धातु होता है और एक शू जो ड्रम को दबाकर पहिये को रोकता है। डिस्क ब्रेक, ड्रम ब्रेक की तुलना में अधिक विश्वसनीय और टिकाऊ होते हैं। इसमें 10 लीटर की ईंधन टैंक क्षमता होगी, जो मूल RX100 के समान ही है। यह इसे भरना और लंबी दूरियों तक यात्रा करना आसान बनाएगा।

New Yamaha RX100 Digital Display

इसमें डिजिटल डिस्प्ले होगा, जो एक ऐसा डिस्प्ले होता है जो स्क्रीन पर आंकड़ों या प्रतीकों के रूप में जानकारी दिखाता है। एक डिजिटल डिस्प्ले, एनालॉग डिस्प्ले की तुलना में बेहतर होता है, जो एक ऐसा डिस्प्ले होता है जो मीटर पर सूइयों या डायल के रूप में जानकारी दिखाता है। एक डिजिटल डिस्प्ले, एनालॉग डिस्प्ले की तुलना में अधिक सटीक और आसानी से पढ़ा जा सकता है। यह अधिक जानकारी जैसे रफ्तार, ईंधन स्तर, समय और दूरी भी दिखा सकता है।

New Yamaha RX100 Price 

New Yamaha RX100 कीमत बिंदु लगभग 1 लाख रुपये के आसपास होगा, जो इस श्रेणी की बाइक के लिए काफी किफायती है। इसका मतलब है कि कई लोग इसे खरीद पाएंगे और इसका आनंद उठा पाएंगे। यह कई सुविधाओं और लाभों के लिए एक उचित मूल्य भी होगी। यह कई भारतीय राइडर्स के बजट और स्वाद के अनुकूल एक बाइक होगी।

Also read this:-भारतीय बाजार में लांच हुआ Realme का ये 108MP और 5000mAh बैटरी वाला सिंगल पीस, फेल है इसके लुक के आगे OPPO, VIVO

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button