AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

Chhattisgarh : दो सगे भाइयों को हाथी ने उतारा मौत के घाट, घर को भी पहुंचाया नुकसान

Jashpur News : जशपुर जिले के तपकरा वन परिक्षेत्र के केरसई (रापाडांड) में आज रात लगभग 2:30 बजे एक दर्दनाक हादसा हुआ। घर में हाथी के हमले के कारण दीवार गिर गई और घर में मौजूद दो सगे भाई कोकडे पिता रामसाय (45 वर्ष) और पड़वा पिता रामसाय (43 वर्ष) बाहर की ओर भागते समय हाथी के सामने आ गए। हाथी ने उन दोनों को मार डाला। घर के अन्य सदस्य जान बचाकर भागने में सफल रहे। घटना की पुष्टि डीएफओ जितेंद्र उपाध्याय ने की है।





घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। डीएफओ जितेंद्र उपाध्याय ने बताया कि बीते तीन महीने से तपकरा रेंज में 9 लोनर हाथी विचरण कर रहे हैं। ये हाथी जंगल के किनारे अकेले मकानों पर भोजन की तलाश में हमला करते हैं। बीती रात एक लोनर हाथी ने घर पर हमला किया, जिसमें दो भाइयों की जान चली गई। वन विभाग जंगल के पास बने मकानों में रह रहे लोगों को सामुदायिक भवन में शिफ्ट करने में जुट गया है। वहीं जनपद सदस्या संगीता कालों ने बताया कि रापाडांड में बिजली नहीं है जिससे वन्य जीव घरों तक बेधड़क पहुंच जा रहे हैं।

Chhattisgarh : दो सगे भाइयों को हाथी ने उतारा मौत के घाट, घर को भी पहुंचाया नुकसान

हालांकि हाथी मित्र दल और हाथी गश्ती दल दिन-रात इन हाथियों की निगरानी कर रहे हैं, ताकि इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके। बावजूद इसके, भोजन की तलाश में निकले हाथी मकानों में हमले कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *