AAj Tak Ki khabar

Traffic New Rule 2024: ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों के साथ-साथ साइकिल चालकों का भी शुरू किया चालान काटना जाने नए नियम

Traffic New Rule 2024: ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों के साथ-साथ साइकिल चालकों का भी शुरू किया चालान काटना जाने नए नियम । सड़क पर लोगों की भीड़ को कंट्रोल करना, रोज लगे वाहन जाम से निजात दिलाना और लोगों को ट्रैफिक रूल्स के प्रति जागरूक करना, एक ट्रैफिक पुलिस का ये डेली रूटिन है। इन सभी कामों के साथ एक और काम भी ट्रैफिक पुलिस बहुत मन लगाकर करती है, वह है फाइन काटना।



पुलिस ताक में बैठी रहती है कि कोई यातायात के नियमों को तोड़े और उस पर जुर्माना लगाया जा सके। कभी-कभी तो ट्रैफिक वालों पर ये प्रेशर रहता है कि उन्हें एक फिक्स अमाउंट तक जुर्माना काटना है। इसी प्रेशर में पुलिस धड़ल्ले से लोगों का चालान काटती है। कई लोगों का तो चालान उनकी गलती की वजह से होता है तो कई लोग गेहूं के साथ-साथ घून की तरह पिस जाते है।

यह भी पढ़े :-Oneplus और Vivo को दिन में रग-बिरंगे तारे दिखाने फिर लांच हुआ DSLR जैसी कैमरा क्वालिटी और 5000mAh बैटरी वाला Jio 5G Phone नए अपडेट के साथ 

Traffic New Rule 2024: ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों के साथ-साथ साइकिल चालकों का भी शुरू किया चालान काटना जाने नए नियम

ठाणे में बढ़ती आबादी के चलते रोजाना हजारों लोग सफर करते हैं। ऐसे में ठाणे के कापुरबावड़ी जंक्शन इलाके का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेज़ी से वायरल हो रहा है। जहां वीडियो में साफ देखा जा सकता है की एक साइकिल चालक रॉन्ग साइड से अपनी साइकिल लेकर आ रहा है। तभी ठाणे ट्रैफिक विभाग के कर्मचारी चालान करने का प्रयास करते हुए दिखता है। साइकिल पर नंबर ना होने की वजह से अधिकारी उस साइकिल वाले को पीछे से साइकिल पकड़कर खींच लेता है और उसे कहता है क्या आपको दिखता नहीं, रॉन्ग साइड से साइकिल लाना गलत है।

Traffic New Rule 2024: लोगों ने पूछे ऐसे सवाल- क्या वजह रही होगी

साइकिल सवार कुछ बोलने का प्रयास करता लेकिन ट्रैफिक अधिकारी उसे बोलने तक का मौका नहीं देता है और उसे खूब खरी खोटी सुनाता है। ट्रैफिक पुलिस ने चालान करने के लिए रोका लेकिन साइकिल पर नंबर प्लेट नहीं रहने का कारण उसे यह एहसास हुआ कि यह मोटरसाइकिल नहीं साइकिल है। फिलहाल यह वीडियो को देख आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ट्रैफिक पुलिस वाला ट्रैफिक से इतना परेशान हो चुका है कि उसे मोटरसाइकिल और साइकिल में फर्क ही नहीं दिखाई दे रहा या ऊपर से फाइन करने का दबाव है।

यह भी पढ़े :-TMKOC: तारक मेहता शो के बापूजी की रियल पत्नी दिखती है ख्वाबो की रानी, खूबशूरती देख मुकेश अम्बानी भी दिल से करते है तारीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button