AAj Tak Ki khabarJharkhand

धनबाद में हैवी ब्लास्टिंग से एक बच्चा समेत तीन घायल, आक्रोशित लोगों ने कर दी अधिकारी की पिटाई

धनबाद से मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट

धनबाद/झरिया: झरिया थाना क्षेत्र के कुसुंडा एरिया 6 में स्थानीय युवकों ने एना कोलियरी के परियोजना प्रबंधक और मैनेजर की जम कर पिटाई कर दी , युवकों द्वारा कोलियरी के एजेंट और मैनेजर की पिटाई किया। हालांकि मौके पर रहे सीआईएसएफ ने जब मोर्चा संभाला तब जाकर दोनो अधिकारियों को मुक्त कराया गया।

हैरानी की बात तो यह है कि यह पूरी घटना दो थानों की पुलिस के सामने होती रही। पर पुलिस ने हस्तक्षेप नहीं की।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि झरिया थाना क्षेत्र के एना परियोजना आरके माइंस में हैवी ब्लास्टिंग से बस्ती के कई घरों में शुक्रवार को पत्थर गिरे, पत्थर गिरने से बस्ती के चार बच्चों के घायल होने की सूचना है ।घटना के बाद ग्रामीणों ने परियोजना का काम बंद कर दिया। लोगों ने बताया कि पत्थर गिरने से गुस्साए लोग परियोजना में घुस गए उनका रौद्र रूप देखकर वहां काम कर रहे कर्मी व अधिकारी भाग निकले

इस दौरान करीब 3 घंटे तक उत्पादन ठप रही इसकी सूचना झरिया थाना और बोरगढ़ ओपी पुलिस को भी दी गई , इसके बाद झरिया पुलिस और बोरगढ़ पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंची।

घटनास्थल की सूचना परियोजना पदाधिकारी टी पासवान और मैनेजर को भी दी गई । सूचना के बाद मौके पर पहुंचे परियोजना पदाधिकारी टी पासवान और मैनेजर ललन कुमार पुलिस के गसाथ इंडस्ट्री काली मंदिर के पास ग्रामीणों से बातचीत करने लगे इस दौरान बस्ती के युवकों ने दोनों थाने की पुलिस के समक्ष ही गाली गलौज करते हुए मारपीट करने लगे, मारपीट की घटना में मैनेजर और परियोजना पदाधिकारी टी पासवान को भी काफी चोट आई है। सीआईएसएफ जवानों ने दोनों को बचाकर अपने वाहन में बैठाया बावजूद ग्रामीणों ने 1 घंटे तक वाहन घेरे रखा रविवार को कोलीयरी कार्यालय में वार्ता के आश्वासन पर लोग शांत हुए

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर कोयले की चोरी होती है, जिसे मैनेजर द्वारा बंद कर दिया गया था। इसी से गुस्साए युवकों ने मैनेजर और परियोजना पदाधिकारी टी पासवान के साथ मारपीट की।
बवाल करने वाले को पुलिस का भी खौफ नहीं था CISF व दोनों थानों की पुलिस की मौजूदगी में यह घटना हो गई और पुलिस तमाशाबिन बनी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *