AAj Tak Ki khabar

टेक-ऑफ के दौरान निकला विमान का पहिया, टूटकर नीचे खड़ी कारों पर गिरा, आगे जो हुआ… देखें चौंकाने वाला Video

जापान जा रहे एक बोइंग 777 जेटलाइनर (Boeing 777 jetliner) को गुरुवार को उड़ान भरने के तुरंत बाद आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी, क्योंकि उसका एक पहिया टूटकर हवाईअड्डे की पार्किंग में गिर गया था. ऑनलाइन पोस्ट किए गए वीडियो में यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान के सैन फ्रांसिस्को अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के कुछ सेकंड बाद पहिया गिरते हुए दिखाया गया है.

स्थानीय KRON4 आउटलेट ने बताया कि पहिया उछलकर हवाईअड्डे के कर्मचारियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले कार पार्क में जा गिरा, हवाईअड्डे के अधिकारियों ने कहा कि कई कारें क्षतिग्रस्त हो गईं.

देखें Video:

बोइंग को गुणवत्ता नियंत्रण के कई मुद्दों का सामना करना पड़ा है, हाल ही में जनवरी में रोंगटे खड़े कर देने वाली एक घटना हुई थी जब पोर्टलैंड, ओरेगॉन में विमान के उड़ान भरने के बाद बोइंग 737 मैक्स 9 के दरवाजे के आकार का पैनल उड़ गया था. इस घटना में किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई, जिसके कारण सभी बोइंग 737 मैक्स 9 को 19 दिनों के लिए आपातकालीन रूप से बंद कर दिया गया.

अमेरिकी नियामकों ने पिछले हफ्ते बोइंग को गुणवत्ता नियंत्रण मुद्दों को संबोधित करने वाली योजना के साथ आने के लिए 90 दिन का समय दिया था, एफएए प्रमुख ने कहा था कि कंपनी को “वास्तविक और गहन सुधारों के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए.”

टेक-ऑफ के दौरान निकला विमान का पहिया, टूटकर नीचे खड़ी कारों पर गिरा, आगे जो हुआ… देखें चौंकाने वाला Video

यूनाइटेड ने कहा कि बोइंग 777 के प्रत्येक मुख्य लैंडिंग स्ट्रट पर छह पहिए हैं और अगर कुछ गायब या क्षतिग्रस्त हैं तो इसे सुरक्षित रूप से उतरने के लिए डिज़ाइन किया गया है. उड़ान को लॉस एंजिल्स की ओर मोड़ दिया गया जहां वह सुरक्षित रूप से उतर गई. एयरलाइन ने कहा, कि यात्रियों के गुरुवार के बाद फिर से अपने रास्ते पर आने की उम्मीद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *