सरकारी योजना

Sukanya Samriddhi Yojana 2024 नये साल पर मोदी सरकार ने दिया देश की बेटियों को बड़ा उपहार,देखे पूरी खबर

आप की जानकारी के लिए बता दे की अब सरकार ने नए साल पर सुकन्या समृद्धि योजना को लेकर बड़ा ऐलान किया है। अब ये सुकन्या समृद्धि योजना की छोटी बचत योजना के ब्याज को सरकार ने बड़ा दिया है। अब आम नागरिक के लिए ये बहुत ही फायदेमंद बताया जा रहा है। अब सरकार ने उसके अलावा किसी भी योजना की ब्याज दर को नहीं बढ़ाया है।Sukanya Samriddhi Yojana 2024 नये साल पर मोदी सरकार ने दिया देश की बेटियों को बड़ा उपहार,देखे पूरी खबर।

वित्त मंत्रालय ने बढ़ाई ब्याज की दर

आप को बता दे की अब ये सुकन्या समृद्धि योजना की ब्याज दर को वित्त मंत्रालय ने बढ़ाया है। आपको बता दे की वित्त विभाग ने 2023-24 की चौथी तिमाही के लिए सुकन्या समृद्धि योजना की छोटी बचत योजना की ब्याज दर को बढ़ाया गया है। अब सुकन्या समृद्धि योजना केंद्र की मोदी सरकार द्वारा देश की बेटियों के लिए चलाई जा रही है। जिसका लाभ बहुत से लोगों को मिल रहा है।

सरकार ने महिलाओं के लिए लाई बड़ी सौगात अब नई योजना के साथ हर महिला को दी जाएगी 10,000 रूपए की राशि 

जाने क्या होगी नई ब्याज दर

आप को बता दे की अब ये सुकन्या समृद्धि योजना के तहत पहले सरकार अब ये योजना के लिए ब्याज दर 7.6 फीसदी थी। फिर से सरकार ने इस योजना की ब्याज दर में मामूली चेंज कर इसे 8 फीसदी किया गया था। अब सरकार ने इसे बढ़ाकर 8.2 फीसदी कर दिया है। अब इस साल सरकार ने इस योजना में 0.6 फीसदी ब्याज दर को बढ़ाया है।

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah शो का हुआ बड़ा खुलासा रीटा रिपोर्टर’ के पति ने क्यों छोड़ा मेहता शो एक्ट्रेस ने बताई पूरी वजह

सरकार ने PPF ब्याज दर को घटाया

Sukanya Samriddhi Yojana 2024 नये साल पर मोदी सरकार ने दिया देश की बेटियों को बड़ा उपहार,देखे पूरी खबर। अब सरकार द्वारा PPF के ब्याज में बड़ा चेंज 2020 में किया गया था। अब सरकार द्वारा इसे 7.9 प्रतिशत से घटाकर 7.1 प्रतिशत कर दिया गया था। वहीं पिछली बार केंद्र सरकार ने पांच वर्ष की आरडी स्‍कीम में भी कोई भी चेंज  नहीं किया जा रहा है। आप बता दें कि आज के ऐलान से पहले केंद्र सरकार की स्‍मॉल सेविंग स्‍कीम की ब्‍याज दरें 4 प्रतिशत से लेकर 8.2 प्रतिशत के बीच थीं।

Ladli bahna aawas yojana News सरकार ने दी बहनो को बड़ी खुशखबरी,4 किश्तों में मिलेंगे 2 लाख की राशि,इस दिन मिलेगी पहली किश्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button