सरकारी योजना

Ladli bahna aawas yojana News सरकार ने दी बहनो को बड़ी खुशखबरी,4 किश्तों में मिलेंगे 2 लाख की राशि,इस दिन मिलेगी पहली किश्त

आप की जानकारी के लिए बता दे की अब मुख्यमंत्री लाड़ली बहना आवास योजना में आवेदन करने वाली लाखों महिलाएं एक लंबे टाइम से योजना की राशि मिलने का इंतजार कर रही हैं। ऐसी अनेकों महिलाओं के लिए आज हम एक गुड न्यूज़ लेकर आए है। अब लाड़ली बहना आवास योजना की लिस्ट जारी कर दी गई है। अब ये लिस्ट प्रत्येक गांव में जारी की गई है। Ladli bahna aawas yojana News सरकार ने दी बहनो को बड़ी खुशखबरी,4 किश्तों में मिलेंगे 2 लाख की राशि,इस दिन मिलेगी पहली किश्त।




आप को बता दें की लाड़ली बहना आवास योजना में आवेदन करने वाली पात्र महिलाओं के नाम ही इस लिस्ट में जारी किए गए हैं। अब उन सभी महिलाओं को लाड़ली बहना आवास योजना के अंतर्गत अपना पक्का मकान बनाने के लिए 2 लाख की सहायता राशि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा दी जाएगी।

जैसा कि सब जानते की अब ये लाड़ली बहना आवास योजना का शुभारंभ मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा इसी वर्ष 17 सितंबर 2023 को किया गया था। लेकिन विधानसभा चुनाव के चलते किसी कारण मध्य प्रदेश से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कार्यकाल समाप्त हो गया और अब नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने राज्य की कमान संभाली है। लाडली बहना आवास योजना की सत्यापन सूची भी उन्हीं के नेतृत्व में जारी की गई है। अब ये लाड़ली बहना आवास योजना की संपूर्ण जानकारी पता करने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

Business Idea News नौकरी छोड़ चालू किया खुद का धांसू बिजनेस जिसमे हो रही बंपर कमाई जाने पूरी खबर

लाड़ली बहना आवास योजना में जिन महिलाओं ने आवेदन किया था वह सभी पात्र महिलाओं के लिए खुशखबरी है।अब ये लाडली बहना आवास योजना की पात्र महिलाओं की सूची राज्य सरकार द्वारा जारी कर दी गई है। जिस भी महिला ने ग्राम पंचायत से योजना के लिए आवेदन फॉर्म भरा था वह ऑफिशल पोर्टल पर जाकर लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकती हैं।

Tarak Mehta Sho के जेठालाल की रियल धर्म पत्नी लगती है हुस्न की मलिका खूबसूरती और हॉटनेस में देती बबिता जी को कड़ी टक्कर

लाभार्थियों को मिलेंगे 2 लाख रूपय 

Ladli bahna aawas yojana News सरकार ने दी बहनो को बड़ी खुशखबरी,4 किश्तों में मिलेंगे 2 लाख की राशि,इस दिन मिलेगी पहली किश्त। लाड़ली बहना आवास योजना को आरंभ करने का राज्य सरकार का उद्देश्य आर्थिक रूप से गरीब टूटे-फूटे मकान और बेघर महिलाओं को पक्के मकान भी प्राप्त किये जा रहे है। अब उसके आवेदन करने वाली महिलाओं को राज्य सरकार द्वारा इस योजना के अंतर्गत 2 लाख की सहायता राशि पक्के मकान के निर्माण के लिए मुहैया कराई जाएगी। अब ये योजना की पहली किस्त के तौर पर लाभार्थियों को ₹25000 की राशि सरकार द्वारा उनके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर की जाएगी।

Pm Kisan Samman Nidhi today News 2024 किसानों के लिए आज का दिन खास अब इन किसानो के खातों में आएगी 2000 की राशि लिस्ट में चेक करें नाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button