Sports

SRH v/s KKR Final 2024: जीतने वाली Team होगी मालामाल, जाने कितनी होगी Price Money? मिलेंगे RCB को भी करोड़ों रुपए…

SRH v/s KKR Final 2024: जीतने वाली Team होगी मालामाल, जाने कितनी होगी Price Money? मिलेंगे RCB को भी करोड़ों रुपए… आईपीएल 2024 का फाइनल 26 मई (रविवार) को सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम में खेला जाएगा. इसमें कौन सी टीम फाइनल जीतेगी यह देखना दिलचस्प होगा.




फाइनल जीतने वाली टीम को ट्रॉफी के साथ करोड़ों रुपए भी मिलेंगे. आइए जानते हैं इस साल जीतने वाली टीम को कितनी प्राइज मनी दी जाएगी. साथ ही हम यह भी जानेंगे कि ऑरेंज कैप और पर्पल कैप जीतने वाली खिलाड़ी को कितना पैसा मिलेगा.

Also Read This:-आ गया मार्केट में सबका बाप Jawa 42 Bobber मॉर्डन फीचर्स के साथ एक लुक ने किया लड़को से लेकर लड़कियों के दिलो पर जादू, घर ले आये मात्र इतने में

आईपीएल 2024 की विजेता टीम को न सिर्फ चमचमाती ट्रॉफी मिलेगी, बल्कि प्राइज मनी के तौर पर मोटी रकम भी मिलेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईपीएल 2024 की चैंपियन टीम को इनाम के तौर पर 20 करोड़ रुपये मिलेंगे. जबकि फाइनल हारने वाली टीम को भी 13 करोड़ रुपये मिलेंगे. वहीं, तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीम को भी करोड़ो रुपए मिलेंगे. तीसरे नंबर पर रहने वाली टीम को 7 करोड़ तो वहीं, चौथे नंबर पर रहने वाली टीम को 6.5 करोड़ रुपए मिलेंगे.

SRH v/s KKR Final 2024: जीतने वाली Team होगी मालामाल, जाने कितनी होगी Price Money? मिलेंगे RCB को भी करोड़ों रुपए…

इस हिसाब से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6.5 करोड़ रुपए मिलेंगे. क्योंकि उनकी टीम प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है. तो वहीं, राजस्थान रॉयल्स को 7 करोड़ रुपए मिलेंगे. आईपीएल में विजेता और उपविजेता टीमों को मिलने वाली इनामी राशि के अलावा भी कई और अवॉर्ड दिए जाते हैं. इनमें ऑरेंज कैप, पर्पल कैप, फेजैसे अवॉर्ड शामिल हैं. हम आपको इन सभी अवॉर्ड और उससे जुड़ी इनामी राशि बता रहे हैं. ऑरेंज कैप अवॉर्ड आईपीएल के पूरे सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को दिया जाता है.

SRH v/s KKR Final 2024

ऑरेंज कैप जीतने वाले को 15 लाख रुपये दिए जाएंगे. विराट कोहली ऑरेज कैप जीतने की रेस में सबसे आगे है. वहीं, आईपीएल के एक सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप मिलती है. इस बार इनाम के तौर पर 15 लाख रुपये मिलेंगे. वहीं, इमर्जिंग प्लेयर को 20 लाख रुपये का इनाम मिलेगा. पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे हर्षल पटेल हैं.

Also Read This:-हसीनाओं को 200MP कैमरा क्वालिटी और 7800mAh बैटरी बैकअप से Impress करने indian बाजार में आ गया iPhone का बाप Nokia का Magic Max

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *