Trending News

SBI BANK खाताधारको को 2 लाख का लाभ दे रही है आपको भी मिल सकते है जानिए कैसे

SBI BANK खाताधारको को 2 लाख का लाभ दे रही है आपको भी मिल सकते है जानिए कैसे केंद्र सरकार के द्वारा लोगों को आर्थिक रुप से सक्षम बनाने के लिए पीएम जन धन योजना को शुरु किया गया है।एसबीआई की तरफ से ग्राहकों को काफी सारी सुविधाएं दी जाती हैं। यदि आपने बैंक में जन-धन खाता ओपन कर रखा है तो अब आपको पूरे लाखों रुपये का लाभ मिलेगा।

Account holders will get Rs 2 lakh खाताधारकों को 2 लाख मिलेंगे 

केंद्र सरकार के द्वारा लोगों को आर्थिक रुप से सक्षम बनाने के लिए पीएम जन धन योजना को शुरु किया गया है। इसके तहत ग्राहकों को बैंकिंग आदतों का विकास हुआ है। एसबीआई की तरफ से खाताधारकों को 2 लाख तक का लाभ दिया जा रहा है।सरकार की तऱफ से ग्राहकों को काई खास प्रकार की सुविधाएं प्रदान की जाती है और कई सारी स्कीम्स को भी चलाया जा रहा है। इसी बीच में एसबीआई ने अपने ग्राहकों को एसबीआई रुपे जन-धन कार्ड की भी सुविधा दी जा रही है।


can open ओपन कर सकते हैं

बैंक में जाकर ये खाता ओपन करा सकते हैं। इसके लिए आपको एक फॉर्म भी लेना होगा। इस फॉर्म में सभी जरुरी जानकारी को भर सकते हैं। इसमें आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर, बैंक शाखा का नाम, आवेदन का पता, नॉमिनी, रोजगार और सालाना इनकम सहित सारी डिटेल्स देनी होगी।

यह भी पढ़े : न्यू वर्ज़न में Tata Sumo ने अपने फीचर्स से मचाया तहलका लग्जरी SUV के आगे घुटने टेक देगी Innova भी

वहीं रुपे कार्ड के लिए आपको एसएसए कोड या फिर वार्ड नंबर, विलेज कोड या फिर टाउन कोड के बारे में जानकारी देनी होगी।

यह भी पढ़े : Next Gen. के लिए लॉन्च हुआ Full HD+ डिस्प्ले के साथ Redmi का क्यूट 5G स्मार्टफोन जानिए कैमरा क्वालिटी और कीमत

Required Documents आवश्यक दस्तावेजों

ओपन कराने के लिए आपको आधार कार्ड या पासपोर्ट या फिर डाइविंग लाइसेंस या पैन कार्ड, वोटर कार्ड, नरेगा कार्ड, ऑथेंटिक लेटर जिसमें नाम, पता और आधार नंबर टाइप हो। गजेटेड ऑफिस के द्वारा जारी लेटर जिस पर खाता ओपन कराने का अटेस्टेड फोटो लगा हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *