देशबिजनेस

सोशल मीडिया पर वायरल हुई ये खबर 100 रुपये के पुराने नोट होने जा रहे बंद RBI ने बताई पूरी सच्चाई जाने

सोशल मीडिया पर वायरल हुई ये खबर 100 रुपये के पुराने नोट होने जा रहे बंद RBI ने बताई पूरी सच्चाई जाने। RBI के दौरान नई सूचना 100 रुपये के नोट को लेकर कुछ जानकारी सामने आ रही है।सोशल मीडिया पर एक दावा बहुत भी फैमस हो रहा जो कि 100 रुपये के पुराने नोट जो बहुत ही जल्दी बंद होने जा रहे है। वायरल हुई ये खबर   में ये दावा किया जा रहा की अब भारतीय रिजर्व बैंक का हवाला देकर ये भी कहा जा रहा कि अब ये 31 मार्च 2024 तक पुराने नोट को बदल भी सकते है। उसके बाद आपकी पूरी कानूनी वैधता भी खत्म हो जाती है।




RBI ने 100 रुपये के नोट को लेकर बताई पूरी सचाई

वायरल हुई ये खबर के मुताबित अब मीडिया प्लेटफॉर्म X  पर यूजर @nawababrar131 ने 20 दिसंबर, 2023 को एक पोस्ट भी किया था। उसमे ये दावा भी किया था की अब ये 100 रुपये के पुराने नोट बड़े ही जल्दी बंद भी होने जा रहे है। साथ ही ये पोस्ट में 100 रुपये के पुराने नोट का एक फोटो भी पोस्ट भी किया जायेगा। जिसके साथ उन्होंने लिखा की अब ये 100 रुपये का पुराना नोट जल्दी ही बंद होने जा रहा है।

2GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ भारतीय बाजार में आ गया Oppo का 5g smartphone 200MP कैमरा कॉलिटी के साथ

RBI ने बताई दावे की सच्चाई

आप की जानकारी के लिए बता दे की अब ये फेक्ट-चेक में ये फेमस हुआ दावा पूरा गलत बताया जा रहा है। उसके साथ ही अब सरकार की और से RBI सर्कुलर ने कुछ भी जारी नहीं कराया है। जिसमें ये दावा भी किया जायेगा की अब ये100 रुपये के पुराने नोट बंद होने वाले हैं। उसके बाद RBI की आधिकारीक वेबसाइट को भी चेक करना होगा।

इस होली तहलका मचाने launch हुई Toyota Taisor की SUV कार,लल्लनटॉप फीचर्स के साथ

2018 का पोस्ट 

RBI ने सोशल मीडिया पर भी कहीं ये बात की जानकारी भी उपलब्ध भी नहीं कराई है। अब ये 19 जुलाई 2018 का एक पोस्ट RBI के X अकाउंट पर उपस्थित हो चूका है। जिसमें 100 के नए नोट की फोटो को भी पोस्ट किया जायेगा। जिसमे साफ लिखा है कि पुराने नोट भी चलन में रहेंगे। सोशल मीडिया पर वायरल हुई ये खबर 100 रुपये के पुराने नोट होने जा रहे बंद RBI ने बताई पूरी सच्चाई जाने।

मध्यमवर्गीय परिवार की पहली पसंद बनकर launch हुई Tata Nano की Ev स्मार्ट फीचर्स वाली फाडू कार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *