बिजनेससरकारी योजना

RBI लेंगे बड़ा एक्शन पूर्वांचल-ऑपरेटिव बैंक नियम तोड़ने वाले पर जाने खबरे फटाफट 

RBI लेंगे बड़ा एक्शन पूर्वांचल-ऑपरेटिव बैंक नियम तोड़ने वाले पर जाने खबरे फटाफट। RBI ने पूर्वांचल को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के व्यापार पर प्रतिबंध भी लगाया जा रहा है। साथ ही बैंकों को ऋण देने सहित अब बहुत से वित्तीय प्रक्रियाओं की जांच भी चालू की जा रही है। बैंक बंद होने की खबर मिलने पर शुक्रवार को खाताधारकों ने जमकर शोर मचाया था। शोर की सूचना मिलते ही कोतवाल टीबी सिंह मौके पर आ गए।




उन्होंने लोगों को समझाकर चुप भी कराया लेकिन खाताधारकों ने कहा कि वे एक मंथ से पैसे नहीं निकाल पा रहे हैं। सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक अंसल कुमार ने बताया कि अब जांच में बैंक से गलत ऋण देने की जानकारी भी दी जाएगी। ऐसे में हर बात की जांच भी कराई जाएगी। वर्तमान में बैंक के पास खाताधारकों को देने के लिए पर्याप्त धन नहीं मिलेगा।

bank हो चुके बंद 

RBI की गाइडलाइन के मुताबित अब ये छह bank शाखाओं को बंद करने का निर्देश भी जारी कराया था।  जिन्होंने कहा कि अब ये बैंक बंद होने पर खाताधारकों को निक्षेप बीमा और प्रत्यय गारंटी निगम से पांच लाख रुपये तक का बीमित भुगतान भी कराया जायेगा। लंका-कचहरी रोड पर स्थित पूर्वांचल को-आपरेटिव बैंक पर ग्राहकों ने उसमे पहले प्रदर्शन भी कराया था। ग्राहकों ने कहा कि जमा किए गए पैसे को निकालने के लिए उन्हें धक्का भी दिया जायेगा।

जवान छोरो के दिलों पर छुरियां चलाने आ गयी Harley Davidson की रापचीक लुक वाली तगड़ी बाइक

ग्राहकों ने कि कम्पेन्ड 

RBI ने कहा की अब ये दस हजार रुपये की पर्ची लगाने पर एक हजार रुपये दिए जायेगे। अब ये करीब एक मंथ से जारी भी कराया जायेगा। जो की ग्राहकों ने अब उसकी शिकायत भी जिलाधिकारी से कराई थी।RBI लेंगे बड़ा एक्शन पूर्वांचल-ऑपरेटिव बैंक नियम तोड़ने वाले पर जाने खबरे फटाफट।

मात्र 5,999 में होने जा रहा launch Moto E32s का 5G फ़ोन 200MP का DSLR कैमरा क्वालिटी के साथ 

जानकारी के मुताबित अब ईशा गोप पुत्री अर्जून गोप ने कहा कि वह बीते पंद्रह दिनों से दस हजार रुपये निकालने के लिए संघर्ष भी करते आ रहे थे। लेकिन अभी तक एक हजार रुपये ही उपलब्ध हुए है।

2 या 3 दिनों में सही होने का दावा 

आप की जानकारी के लिए बता दे की अब शुक्रवार को अर्बन को आपरेटिव बैंक के सीईओ मनीष पटेल ने कहा कि उपभोक्ताओं से निकासी भी कराई जाएगी। लेकिन जमा नहीं हो प्र रहा है। जिससे पैसा थोड़ा कम बताया जायेगा। वाराणसी में एक कोआपरेटिव बैंक बंद होने की खबर भी सामने आ रही है।

Creta की बैंड बजाने आ गयी Honda Elevate की तबड़तोड़ फीचर्स वाली धाकड़ कार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *