सरकारी योजना

Post Office Scheme: 15 हजार जमा करने पर मिल रहा है 9 लाख का फंड, इस स्कीम में करना होगा निवेश

Post Office Scheme: 15 हजार जमा करने पर मिल रहा है 9 लाख का फंड, इस स्कीम में करना होगा निवेश, ग्राहकों और वरिष्ठ नागरिकों को अधिक ब्याज ऑफर किया जा रहा है, क्योंकि अगर आप सामान्य बैंक की तुलना में पोस्ट ऑफिस की किसी भी स्कीम में निवेश करते हैं, तो यहां आपको अधिक ब्याज मिलने वाला है। पोस्ट ऑफिस की बचत खाता योजना में निवेश करने वाले ग्राहकों को जबरदस्त ब्याज का लाभ दिया जा रहा है।




 

 

5000 के निवेश पर आपको 9 लाख का फंड मिलेगा

अगर आप भी इस समय पोस्ट ऑफिस की छोटी बचत योजना में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो आज इस लेख के माध्यम से हम आपको पोस्ट ऑफिस की बचत योजना के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी बताने जा रहे हैं कि अगर आप केवल 5 साल के लिए केवल ₹15000 का निवेश करते हैं, तो आपको कितना लाभ मिलता है और हम इसका कैलकुलेशन भी बताएंगे।

यह भी पढ़ें:स्टाइलिश लुक के साथ धूम मचा रही TVS Apache RTR 125cc बाइक, शक्तिशाली इंजन के साथ फीचर्स भी है धांसू

पोस्ट ऑफिस बचत योजना में इतना ब्याज मिलता है

इस समय पोस्ट ऑफिस की ओर से एक बेहतरीन लेटेस्ट स्कीम प्रसारित की जा रही है। इसमें अलग-अलग तरह की ब्याज दरें ऑफर की जाती हैं। कुछ स्कीम मुख्य रूप से महिलाओं के लिए, कुछ वरिष्ठ नागरिकों के लिए और कुछ बचत करने वाले सामान्य नागरिकों के लिए हैं। पोस्ट ऑफिस की ओर से आरडी स्कीम में उच्च ब्याज का लाभ दिया जा रहा है। 5 साल में पोस्ट ऑफिस

अगर आप पोस्ट ऑफिस रिकरिंग डिपॉजिट स्कीम में हर महीने सिर्फ ₹15000 का निवेश करते हैं तो जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल पोस्ट ऑफिस हर ग्राहक को निवेश पर 6.7% ब्याज का लाभ दे रहा है और गणना के बाद 5 साल में करीब ₹9,00,000 रुपए का निवेश पूरा होता है।

5 साल में पोस्ट ऑफिस

अगर आप पोस्ट ऑफिस रिकरिंग डिपॉजिट स्कीम में हर महीने सिर्फ ₹15000 का निवेश करते हैं तो जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल पोस्ट ऑफिस हर ग्राहक को निवेश पर 6.7% ब्याज का लाभ दे रहा है और गणना के बाद 5 साल में करीब ₹9,00,000 रुपए का निवेश पूरा होता है।

और 5 साल में जमा की गई रकम पर सिर्फ ब्याज ही मिलने वाला है करीब 1,70,487 रुपए। वही पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में रिकरिंग डिपॉजिट स्कीम में आपको मैच्योरिटी के समय करीब 10 लाख 70 हजार 487 रुपए का फायदा मिलने वाला है और इसमें आपको निवेश किया हुआ पैसा भी शामिल करना होगा।

यह भी पढ़ें:Free Solar Chulha Yojana: महिलाओं को मिल रहा है अब फ्री सोलर चूल्हा, अभी करें आवेदन 

पोस्ट ऑफिस रिकरिंग डिपॉजिट

अगर आप पोस्ट ऑफिस रिकरिंग डिपॉजिट स्कीम में निवेश करने की सोच रहे हैं तो जानकारी के लिए आपको बता दें कि सबसे पहले आपको अपने नजदीकी पोस्ट ऑफिस में जाकर इसके लिए अकाउंट खुलवाना होगा। आप यहां से आवेदन फॉर्म भरकर आसानी से बिना किसी परेशानी के निवेश शुरू कर सकते हैं।

15 हजार जमा करने पर मिल रहा है 9 लाख का फंड, इस स्कीम में करना होगा निवेश ,इसके अलावा आप हर महीने इस स्कीम में जितना चाहें उतना निवेश कर सकते हैं। आप अपनी क्षमता के हिसाब से निवेश की सीमा भी तय कर सकते हैं और अकाउंट खुलवाने के लिए यह सुविधा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरह से उपलब्ध कराई गई है। इस बारे में ज्यादा जानकारी पाने के लिए आप अपने नजदीकी पोस्ट ऑफिस में जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *